1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का चौंका देने वाला कैच, आपको भी नहीं होगा यकीन

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का चौंका देने वाला कैच, आपको भी नहीं होगा यकीन

ये वीडियो कई खिलाड़ियों ने शेयर किया। यही नहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इसे बेहद शानदार कैच बताया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 11, 2019 22:56 IST
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का चौंका देने वाला कैच, आपको भी नहीं होगा यकीन- India TV
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का चौंका देने वाला कैच, आपको भी नहीं होगा यकीन

सोशल मीडिया पर इस समय एक भारतीय खिलाड़ी द्वारा कैच लिए जाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में भारतीय खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को बेहद ही चौंका देने वाला कैच लेते हुए देखा जा सकता है। उनका ये वीडियो कई खिलाड़ियों ने शेयर किया। यही नहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी इसे बेहद शानदार कैच बताया। इसके अलावा कई अन्य लोग इसे अब तक का सबसे शानदार कैच बता रहे हैं। दरअसल ये वीडियो कुछ महीने पुराना है। ये वीडियो इसी साल मार्च में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का है।

यह कैच महाराष्ट्र के आखिरी सुपर लीग मैच में रेलवे पर जीत के दौरान लिया गया था। उस मैच में, 28 वर्षीय राहुल त्रिपाठी ने ऐसा कैच लिया जिसे ज्यादातर लोग सबसे बेहतरीन कैचों में से एक मान रहे हैं। त्रिपाठी ने रेलवे के खिलाफ खेले गये सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग मैच में दिव्यांग हिमगनेकर की मदद से शानदार कैच लपका।

इस मैच की आखिरी गेंद पर रेलवे के निचले क्रम के बल्लेबाज मंजीत सिंह ने तेजी से अपना बल्ला घुमाया और गेंद बाउंड्री को पार करते हुए दिख ही रही थी, लेकिन तभी राहुल त्रिपाठी ने अपनी चुस्ती और होशियारी से उसे एक शानदार कैच लपक लिया।

 
वैसे मैच की बात करें तो महाराष्ट्र और रेलवे के बीच खेले गये इस सुपर लीग मैच में, रेलवे ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। जिसके बाद निखिल नाइक के 95 और नौशाद शेख के 59 रनों की बदौलत महाराष्ट्र ने 20 ओवरों के में 177 रन बनाए। जवाब में रेलवे मृणाल देवधर की शानदार 55 रन पारी के बावजूद 156 के स्कोर तक ही पहुँच सकी थी और मैच हार गई। हालांकि ये मैच अपने नतीजे से ज्यादा इस कैच के लिए सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था। देखें वीडियो- 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड