1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video: आखिर ये गिल्लियां उड़ती क्यों नहीं! फिर लगी विकेट पर गेंद, आउट होने की जगह मिले पांच रन, जाने कैसे ?

Video: आखिर ये गिल्लियां उड़ती क्यों नहीं! फिर लगी विकेट पर गेंद, आउट होने की जगह मिले पांच रन, जाने कैसे ?

ऐसे में स्टंप में गेंद लगने के बाद भी बेल्स का न गिरना इतनी आम बात हो गई है कि दर्शकों का विश्वास एलईडी स्टंप्स पर से उठता जा रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2019 14:48 IST
मुम्बई - India TV
Image Source : IPLT20.COM स्टंप्स पर लगने के बाद भी नहीं गिरी बेल्स. मुम्बई बनाम पंजाब 

इस बार आईपीएल को शुरू हुए अभी दो सप्ताह भी नहीं हुए हैं कि विवाद अपने चरम पर हैं। हर दिन एक न एक नया विवाद 22 गज़ की पट्टी पर जन्म लेता है। जिसके चर्चे पूरी दिनुया में होतें हैं। फिर चाहें वो अश्विन का मांकडिंक विवाद, नो बॉल विवाद, खराब अंपायरिंग और स्टंप में गेंद लगने के बाद भी बेल्स का ना गिरना, ये सभी विवाद आईपील के 12वें सीज़न में जी का जंजाल बनें हुए हैं। जो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। 

 
ऐसे में स्टंप में गेंद लगने के बाद भी बेल्स का न गिरना इतनी आम बात हो गई है कि दर्शकों का विश्वास एलईडी स्टंप्स पर से उठता जा रहा है। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हो रहे मैच में हर्दुस विल्जोन मुंबई की पारी का 13वां ओवर फ़ेंकने आये थे, जिनकी पहली गेंद स्टंप पर लगी तो पर बेल्स नहीं गिरी और गेंद सीधे चौके में चली गयी। वहीं, अंपायर ने गेंद को वाइड और चौका दोनों दे दिया। जिसके कारण उस गेंद पर मुंबई की टीम को 5 रन मिल गये। ऐसा कारनामा आईपीएल के सीज़न 12 में चौथी बार देखने को मिला। जिसके चलते दर्शकों का गुस्सा इन स्टंप्स पर जारी है। 

इससे पहले भी तीन बार ऐसा हो चूका है जब गेंद स्टंप्स पर लगी, उसकी लाइट भी जली मगर बेल्स ना गिरने के कारण बल्लेबाज़ को आउट नहीं करार दिया गया है। जिसके चलते मैच के नतीजों पर काफी फर्क भी पड़ा है।

वहीं बता दें कि इस मैच में मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड थे। मुंबई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जिसके बाद पंजाब के बल्लेबाजो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रन बनाये जिनमे क्रिस गेल ने 63 और केएल राहुल ने 100 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं और रोहित की जगह खेल रहे सिद्दार्थ लाड जल्दी पवेलियन लौट गये जिसके बाद मुंबई की टीम ने किरोन पोलार्ड के 83 रनों के मदद से इस बड़े स्कोर को पारी के आख़िरी गेंद में जाकर चेस कर लिया। इस तरह मुम्बई ने आईपीएल के सीज़न 12 में चौथी जीत हासिल की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley