india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने हासिल की लगातार चौथी जीत, अरुणाचल प्रदेश को पारी और 73 रन से दी मात

रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने हासिल की लगातार चौथी जीत, अरुणाचल प्रदेश को पारी और 73 रन से दी मात

इस जीत के बाद उत्तराखंड के चार मैचों में चार जीत के साथ कुल 27 अंक हो गए हैं और वह प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर है।

Reported by: IANS [Published on:01 Dec 2018, 7:12 AM IST]
उत्तराखंड रणजी टीम- India TV
उत्तराखंड रणजी टीम

गोलपारा: पहली बार रणजी ट्रॉफी में खेल रही उत्तराखंड की टीम ने प्लेट ग्रुप में अपना विजय क्रम जारी रखते हुए अरुणाचल प्रदेश को मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पारी और 73 रनों से मात देकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद उत्तराखंड के चार मैचों में चार जीत के साथ कुल 27 अंक हो गए हैं और वह प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर है।उत्तराखंड की इस जीत के हीरो कार्तिक जोशी (नाबाद 208), कप्तान रजत भाटिया (नाबाद 152), मयंक मिश्रा (4 विकेट) और मलोलान रंगराजन (4 विकेट) रहे।

उत्तराखंड ने अरुणाचल प्रदेश को पहली पारी में 105 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस पारी में मयंक ने चार विकेट लिए थे, सनी राणा ने तीन सफलताएं अर्जित की थीं। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी चार विकेट के नुकसान पर 470 रनों पर घोषित कर अरुणाचल प्रदेश पर 365 रनों की बढ़त ली थी। उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अरुणाचल प्रदेश को दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और उसे 292 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया।

अरुणाचल प्रदेश ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 98 रनों के साथ की थी। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज टेकी डोरिया (60) अपना अर्धशतक पूरा कर रन आउट हो गए। डोरिया के बाद अरुणाचल प्रदेश के लिए सिर्फ क्षितिज शर्मा (118) विकेट पर पैर जमा सके। उनके अलावा पूरा मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल हो गए। क्षितिज ने 256 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली।

प्लेट ग्रुप के एक अन्य मैच में मेघालय ने मणिपुर को नौ विकेट से हरा दिया। कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी कैम्पस में खेले गए इस मैच में पांच विकेट लेने वाले गुरिंदर सिंह के दम पर मेघालय ने मणिपुर को 172 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। इसके बाद मेघालय को 58 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

राज बिस्वा 44 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ कप्तान जेसन लामारे छह रन बनाकर नाबाद लौटे। मेघालय ने तारिक सिद्दीकी (4) के रूप मे अपना एकमात्र विकेट खोया। 

मणिपुर की टीम पहली पारी में 211 रन ही बना पाई थी। मेघालय ने 326 रन बनाकर उस पर पहली पारी के आधार पर 115 रनों की बढ़त ले ली थी। 

प्लेट ग्रुप के अन्य मैच में बिहार ने सिक्किम को 395 रनों के करारी मात दी। बिहार ने पहली पारी में 288 रन बनाए थे और सिक्किम को पहली पारी में 81 रनों पर ढेर कर दिया था। उसके पास 207 रनों की बढ़त थी। बिहार ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 296 रनों पर घोषित कर सिक्किम के सामने 503 रनों का लक्ष्य रखा था। 

सिक्किम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 108 रनों पर ही ढेर हो गई। बिहार के लिए आशुतोष अमन और समर कादरी ने पांच-पांच विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Uttarakhand stamped their in Plate group with their fourth straight win in the as many matches in 2018-19 Ranji Trophy by beating Arunachal Pradesh
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड