1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मणिपुर को 8 विकेट से हराया, दीपक धपोला ने लिए 12 विकेट

रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने मणिपुर को 8 विकेट से हराया, दीपक धपोला ने लिए 12 विकेट

इस जीत से उत्तराखंड को छह अंक मिले और उसके दो मैचों में दो जीत से सिक्किम के बराबर 13 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 14, 2018 18:30 IST
उत्तराखंड क्रिकेट...- India TV
उत्तराखंड क्रिकेट टीम

देहरादून: मैन ऑफ द मैच तेज गेंदबाज दीपक धपोला के मैच में 12 विकेट की बदौलत उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मैच के तीसरे दिन मणिपुर को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दीपक (46 रन पर पांच विकेट) ने धारदार गेंदबाजी करते हुए लगातार तीसरी बार पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट चटकाए जिससे तीसरे दिन एक विकेट पर 143 रन से आगे खेलने उतरी मणिपुर की टीम दूसरी पारी में 185 रन पर सिमट गई।

दीपक ने पहली पारी में भी सात विकेट चटकाए थे। सन्नी राणा ने भी दीपक का अच्छा साथ निभाते हुए 46 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। मणिपुर ने आज 42 रन जोड़कर नौ विकेट गंवाए। सलामी बल्लेबाज लखन रावत टीम के टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 82 रन बनाए। 

पहली पारी में 91 की बढ़त हासिल करने वाले उत्तराखंड को 95 रन का लक्ष्य मिला जो उसे दो विकेट पर 99 रन बनाकर हासिल कर लिया। अनुभवी विनीत सक्सेना ने नाबाद 32 जबकि वैभव भट्ट ने 27 रन बनाए। इस जीत से उत्तराखंड को छह अंक मिले और उसके दो मैचों में दो जीत से सिक्किम के बराबर 13 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। 

मणिपुर की दो मैचों में यह दूसरी हार है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड