1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs Australia: वनडे करियर का पहला शतक लगाकर उस्मान ख्वाजा ने खड़ी कर दी भारत की मुश्किलें

India vs Australia: वनडे करियर का पहला शतक लगाकर उस्मान ख्वाजा ने खड़ी कर दी भारत की मुश्किलें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2019 16:23 IST
Usman Khwaja- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Usman Khwaja

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। ख्वाजा को अपने पहले वनडे शतक के लिए 24 मैच का इंतजार करना पड़ा। आउट होने से पहले ख्वाजा ने 113 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 104 रन बनाए।

उस्मान ख्वाजा ने अपने इस शतक की वजह से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ख्वाजा ने फिंच के साथ 193 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी निभाई। दोनों ही बल्लेबाज काफी अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 32वें ओवर की पांचवी गेंद पर कुलदीप यादव ने उन्हें एलबीडब्लू आउट कर साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद 39वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी को बड़ा शॉट मारने के प्रयास में उस्मान ख्वाजा जसप्रीत बुमराह को कैच दे बैठे।

ऑस्ट्रेलिया के इसह सलामी बल्लेबाज के नाम 6 अर्धशतक जरूर है, लेकिन यह इससे पहले अपनी बेहतरीन शुरुआत को शतक में तबदील करने में नाकामयाब रहा था। 

ख्वाजा टेस्ट क्रिकेट के माहिर खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने अभी तक कुल 41 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 14 अर्धशतक और 8 शतक दर्ज है। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 174 का रहा है।

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 40 ओवर में दो विकेट कि नुकसान पर 244 है। आखिरी 10 ओवर में उनके बल्लेबाज इस स्कोर को 325 तक पहुंचाना चाहेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley