1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दी मात, लेकिन उस्मान ख्वाजा पहुंचे अस्पताल

अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को दी मात, लेकिन उस्मान ख्वाजा पहुंचे अस्पताल

230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान आंद्रे रसेल की गेंद पर ख्वाजा चोटिल हो गए थे जिस वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। खबरे हैं कि उनकी थोडी पर चोट लगी है और चेकअप के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 22, 2019 23:24 IST
Usman Khawaja has been taken to hospital for scans on his jaw after he retired hurt in Australia’s p- India TV
Image Source : TWITTER: CRICKETCOMAU Usman Khawaja has been taken to hospital for scans on his jaw after he retired hurt in Australia’s practice game

साउथैम्पटन। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (76) और शॉन मार्श (नाबाद 55) के दम पर बुधवार को विश्व कप से पहले अनाधिकारिक अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया, लेकिन इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा चोटिल हो गए जिस वजह से उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान आंद्रे रसेल की गेंद पर ख्वाजा चोटिल हो गए थे जिस वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। खबरे हैं कि उनकी थोडी पर चोट लगी है और चेकअप के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। 

बता दें, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। विंडीज की टीम 46.2 ओवरों में सिर्फ 229 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 38.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

स्मिथ ने 82 गेंदों की पारी खेली। मार्श के साथ ग्लैन मैक्सेवेल 18 रनों पर नाबाद लौटे। कप्तान फिंच ने 47 गेंदों पर 42, डेविड वार्नर ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए। फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए उस्मान ख्वाजा पांच रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

आस्ट्रेलिया ने पहला विकेट वार्नर के रूप में 47 के कुल स्कोर पर खोया। यहां से स्मिथ और फिंच ने टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर फिंच विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ का विकेट 209 के कुल स्कोर पर गिरा। 

इससे पहले विंडीज के बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कल्टर नाइल और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। जेसन बेहरनडॉर्फ और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला। 

विंडीज के लिए कार्लोस ब्राथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा तीन छक्के मारे। इविन लुइस ने 56 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

इन दोनों के अलावा सुनील एम्ब्रीस (37), शाई होप (21) और फाबियान एलेन (12) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड