1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी में फिर शामिल हुआ अमेरिका

आईसीसी में फिर शामिल हुआ अमेरिका

Read In English

कुछ साल पहले अमेरिका क्रिकेट संघ को हटाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उसे एक बार फिर अपनी सदस्य सूची में शामिल कर लिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

IANS IANS
Published on: January 08, 2019 23:06 IST
USA Cricket Team- India TV
Image Source : @ICC TWITTER USA Cricket Team

दुबई। कुछ साल पहले अमेरिका क्रिकेट संघ को हटाने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उसे एक बार फिर अपनी सदस्य सूची में शामिल कर लिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

आईसीसी के बयान के अनुसार, अमेरिका की उसका 93वां संबद्ध सदस्य बनने की अपील को संविधान के मुताबिक मंजूर कर लिया है। इस बात की सिफारिश आईसीसी की सदस्य समिति ने पिछले साल हुई बैठक में की थी जिसे तत्काल प्रभाव से मान लिया गया है। 

आईसीसी का सदस्य होने के नाते अब अमेरिका आईसीसी से मिलने वाली सुविधाएं पाने का हकदार हो जाएगा। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचडर्सन ने कहा, "यह कड़ी मेहनत का नतीजा है और मैं इस मौके पर अमेरिकी क्रिकेट को बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।"

अमेरिका क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पराग मराठे ने कहा, "अमेरिका क्रिकेट का गठन देश में क्रिकेट समुदाय को एक साथ लाना, खेल का विकास करना था। आज आईसीसी द्वारा हमें उसके सदस्यों की सूची में शामिल करना हमारे सफर की ओर उठाया गया बड़ा कदम है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड