1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंडर-19 एशिया कप: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

अंडर-19 एशिया कप: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत को, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। भारत अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर कायम हैं।

IANS IANS
Published on: September 09, 2019 16:50 IST
अंडर-19 एशिया कप: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक- India TV
Image Source : @ACCMEDIA1 TWITTER अंडर-19 एशिया कप: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराकर लगाई जीत की हैट्रिक

कोलंबो। भारत ने कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के अपने तीसरे मैच में सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया। भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत को, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को मात दी थी। भारत अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर कायम हैं।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 38.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। विजेता टीम की ओर से सलिल अरोड़ा और साश्वत रावत ने 29-29 रनों का योगदान दिया।

उनके अलावा अर्जुन अजाद ने 21, करण लाल ने नाबाद 13 और पूर्णाक त्यागी ने 11 रन बनाए।

अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने चार, शफीक उल्लाह गफारी ने दो और जमशीद खान ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, अफगानिस्तान की टीम 40.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान के लिए आबिद उल्लाह तानीवाल ने सर्वाधिक 39, जबकि कप्तान फरहान जखील ने 29 और शेदिक उल्लाह अतल ने 25 रन बनाए।

भारत की ओर से सुशांत मिश्रा ने 20 रन देकर सर्वाधिक पांच खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलावा अर्थवा अनकोलकर ने चार और पूर्णाक त्यागी ने एक विकेट लिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban