india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. U19 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को 203 रन से हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

U19 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को 203 रन से हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं। इसमें बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल शामिल है। दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार चढाव भरा रहा है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:30 Jan 2018, 10:15 AM IST]
shubham gill- India TV
shubham gill

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को रौंद दिया है। इसी धमाकेदार जीत के साथ टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। एकतरफा मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया ने जीत के लिए पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम सौ रन भी नहीं बना सकी। पाकिस्तान के खिलाड़ी टीम इंडिया के सामने घुटनों पर नज़र आए, फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो या गेंदबाज़ी। टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे शुभमन गिल जिन्होंने 101 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा पॉरेल ने भी 4 विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने आज यहां अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए शुभम गिल ने शानदार 101 रन की पारी खेली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने 41 रन और मनजोत कालरा ने 47 रन का योगदान किया। पाकिस्तान के लिए मुहम्मद मूसा ने 4 और अरशद इक़बाल ने 3 विकेट लिए।

तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं। इसमें बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल शामिल है। दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार चढाव भरा रहा है। उसे पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने हराया लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच जीते. पिछले दो मैच में उसे हालांकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका पर करीबी मुकाबलों में तीन तीन विकेट से जीत मिली. 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: U19 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को 203 रन से हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड