1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL टीमों ने बरकरार रखे गए कुल 127 खिलाड़ी, शुक्रवार को था प्रक्रिया पूरी करने का आखिरी दिन

IPL टीमों ने बरकरार रखे गए कुल 127 खिलाड़ी, शुक्रवार को था प्रक्रिया पूरी करने का आखिरी दिन

अगले महीने होने वाली आईपीएल की नीलामी से पहले क्रिस लिन, डेविड मिलर, जयदेव उनादकट और क्रिस मौरिस उन 71 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 15, 2019 23:11 IST
Total 127 players retained in IPL teams- India TV
Image Source : TWITTER Total 127 players retained in IPL teams

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाली आईपीएल की नीलामी से पहले क्रिस लिन, डेविड मिलर, जयदेव उनादकट और क्रिस मौरिस उन 71 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया है। खिलाड़ियों को रिलीज करने, ट्रेडिंग और बरकरार रखने के लिये शुक्रवार अंतिम दिन था। कुल 127 खिलाड़ियों को टीमों ने अपने पास रखा है जिसमें 35 विदेशी क्रिकेटर भी शामिल हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में 42.70 करोड़ रूपये की राशि के साथ होगी जो सभी आठ टीमों में सबसे ज्यादा है। 

बीसीसीआई बयान के अनुसार, ‘‘किंग्स इलेवन पंजाब के पास नीलामी के लिये सबसे ज्यादा ‘सैलरी कैप’ उपलब्ध है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के पास सबसे ज्यादा खिलाड़ियों की जगह (12) उपलब्ध है (जिसमें छह विदेशी खिलाड़ियों की जगह शामिल है)। आज की अंतिम समयसीमा के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के पास सबसे बड़ी टीम (20 खिलाड़ी) है।’’ 

इसके अनुसार, ‘‘आठ फ्रेंचाइजी में से रॉयल चैलेंजर बेंगलूर (12) ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज किया है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (5) ने अपनी टीम में से सबसे कम खिलाड़ियों को निकाला है। ’’ राजस्थान रायल्स ने 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है और घोषणा की कि आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13