india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एजबेस्टन टेस्ट: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पहले कोहली से सीखा फिर भारत को पीटा, मैच के बाद किया खुलासा

एजबेस्टन टेस्ट: इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पहले कोहली से सीखा फिर भारत को पीटा

मैच खत्म होने के बाद मैन ऑफ द मैच बने इंग्लैंड के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज सैम करन ने टीम इंडिया के खिलाफ तूफानी बैटिंग को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:04 Aug 2018, 8:53 PM IST]
सैम करन- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सैम करन

बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए 5  मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली की शतकीय और अर्धशतकीय पारी भी टीम इंडिया के काम नहीं आई। कोहली दूसरे छोर से समर्थन न मिलने के कारण अपनी टीम को काफी प्रयासों के बाद भी यहां इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के हालात और पिच से तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद के सामने अपने पैर जमा नहीं पाए। पूरी टीम 54.2 ओवरों में 162 रनों पर ढेर होकर मैच हारने पर मजबूर हो गई। 

मैच खत्म होने के बाद मैन ऑफ द मैच बने इंग्लैंड के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज सैम करन ने टीम इंडिया के खिलाफ तूफानी बैटिंग को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया। दरअसल सैम करन ने इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में 65 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 63 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। सैम करन इंग्लैंड की टीम में बतौर तेज गेंदबाज शामिल हैं लेकिन उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। हालांकि मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इतनी शानदार बैटिंग करना कहां से सीखा? इस पर करन ने जवाब दिया कि उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहली पारी में बैटिंग करते देख सीखा कि कैसे तेज पिच पर रन बनाए जा सकते हैं। 

मुझे लग रहा है कि मैं सपना देख रहा हूं। मैं आज रात अच्छे से सोऊंगा क्योंकि कल रात मैं सो नहीं पाया। आज सुबह स्टोक्स ने शानदार शुरुआत की और मैच पलट दिया। करन ने कहा, "मैं विराट से सीखने की कोशिश करता हूं। इन दर्शकों के सामने और इन खिलाड़ियों के साथ टेस्ट क्रेकेट खेलते हुए मैं हर दिन कुछ सीखने का प्रयास करता हूं। मैं इन्हें ही खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं।"

करन ने कहा, "आज चौथे दिन जब जिमी (एंडरसन) ने कार्तिक को पहले ही ओवर में आउट कर दिया, तो हमें काफी आत्मविश्वास मिला। सौभाग्य से स्टोकी (बेन स्टोक्स) ने भी सुबह शानदार स्पैल किया। मैं बस इसे एक खेल की तरह लेने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बार्मी आर्मी काफी चिंतित थी। सच कहूं तो मैंने विराट को पहली पारी में पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बैटिंग करते हुए काफी कुछ सीखा।" करन ने आगे कहा, "मैंने होटल में दूसरे दिन कुमार (संगकारा) से बात की और उसने मुझे बैटिंग करने के बारे में एक या दो बातें बताईं।" आपको बता दें कि 20 वर्षीय सैम करन का ये दूसरा ही टेस्ट मैच था जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। करन ने न केवल बल्ले से बल्कि गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में एक विकेट झटका। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: To be honest, I looked to learn from how Virat batted with the tail in the first innings Says Sam Curran
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड