india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टाइम्स प्रो लीग: रोमांचक मुकाबले में इंडिया टीवी ने रेडियो मिर्ची को 5 विकेट से हराया

टाइम्स प्रो लीग: रोमांचक मुकाबले में इंडिया टीवी ने रेडियो मिर्ची को 5 विकेट से हराया

इंडिया टीवी का अगला मैच 25 फरवरी को पीआरएच इंडिया से होगा।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:06 Feb 2018, 3:07 PM IST]
इंडिया टीवी टीम- India TV
इंडिया टीवी टीम

टाइम्स प्रो लीग का आगाज हो चुका है और रविवार को इंडिया टीवी की टीम ने अपना पहला मैच खेला। इंडिया टीवी ने अपने सफर की शानदार शुरुआत की और पहले मैच में रेडियो मिर्ची को 5 विकेट से हरा दिया। इंडिया टीवी की जीत के हीरो रहे अनिल शर्मा, हरीश पाल और विमलकांत सिंह। अनिल ने टी20 मुकाबले में 5 विकेट झटककर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया। अनिल के गेंदबाजी आंकड़े (4-0-13-5) रहे। 

वहीं, इंडिया टीवी के सनसनीखेज स्पिन गेंदबाज विमल ने 4 ओवरों में सिर्फ 10 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। विमल के गेंदबाजी आंकड़े (4-2-10-2) रहे। इसके अलावा हरीश ने भी मुश्किल के समय ताबड़तोड़ और समझबूझ के साथ बल्लेबाजी की और इंडिया टीवी को जीत दिलाकर ही दम लिया। हरीश ने 35 गेंदों में 3 चौके, 4 छक्कों की मदद से 48 रनों की शानदार पारी खेली और वो अंत तक आउट नहीं हुए।

इंडिया टीवी टीम

इंडिया टीवी टीम

रेडियो मिर्ची ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन इंडिया टीवी के गेंदबाजों ने खासकर विमल ने शुरुआत से ही मिर्ची की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। विमल की घूमती गेंदों का रेडियो मिर्ची के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और विमल बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली नजर आ रहे थे। हालांकि इस दौरान मनदीप जरूर कुछ महंगे साबित हुए लेकिन उनकी गेंदों पर रन सीधे बल्ले से नहीं, बल्कि किनारों से ज्यादा बन रहे थे।

विमल ने शुरुआत में रेडियो मिर्ची के ऊपर जो दबाव बनाया उसका फायदा उठाया अनिल ने। अनिल ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से रेडियो मिर्ची के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए। अनिल ने शानदार गेंदबाजी की और एक समय तो वो हैट्रिक लेने के करीब भी पहुंच गए थे। लेकिन दुर्भाग्यवश वो हैट्रिक लेने से चूक गए। अनिल के विकेट लेने का सिलसिला जारी रहा और उन्होंने अपने आखिरी ओवर में विकेटों की संख्या 5 पहुंचा दी। इंडिया टीवी की शानदार गेंदबाजी के सामने रेडियो मिर्ची की टीम सिर्फ 111 रन ही बना सकी। 

इंडिया टीवी की तरफ से अनिल ने 5, विमल, मधुर ने 2-2 विकेट हासिल किए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया टीवी की तरफ से कप्तान देवेंद्र और मनदीप ने पारी की शुरुआत की। मनदीप ने पारी का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। मनदीप ने जिस तरह की शुरुआत की थी उसे देखने के बाद लग रहा था कि इंडिया टीवी आसानी से और 10 विकेट से मुकाबले को जीत लेगी। लेकिन रेडियो मिर्ची ने जल्दी ही अपने स्पिनरों को लगा दिया और इसके बाद इंडिया टीवी ने 40 रन के अंदर ही अपने 5 विकेट खो दिए।

इंडिया टीवी के 5 बल्लेबाज देवेंद्र (6), मनदीप (11), आमिर (7), कुलदीप (1), निमित (9) रन बनाकर आउट हुए। सिर्फ 40 रन पर 5 विकेट गिर जाने के कारण इंडिया टीवी के फैंस और टीम चिंता में आ गई। वहीं, दूसरी तरफ रेडियो मिर्ची की टीम काफी खुश दिखाई देने लगी। लेकिन इसके बाद भी कप्तान देवेंद्र के चेहरे पर कोई शिकन नहीं दिखाई दे रही थी, शायद उन्हें अपनी टीम की मजबूती पर पूरा विश्वास था। 

हरीश ने अपने कप्तान के विश्वास को बनाए रखा और मैदान पर उतरते ही धुआंदार बल्लेबाजी शुरू कर दी। हरीश ने काशिफ़ के साथ मिलकर कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जिताकर ही वापस लौटे। आखिर में इंडिया टीवी ने मुकाबले को 5 विकेट से जीतकर जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत की। इंडिया टीवी का अगला मुकाबला 25 फरवरी को पीआरएच इंडिया से होगा।

अनिल और हरीश

अनिल और हरीश

अनिल को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया। अनिल ने अपने मैन ऑफ द मैच को दूसरे हीरो हरीश के साथ भी शेयर किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Times Pro League: India Tv beat Radio mirchi in opening encounter, टाइम्स प्रो लीग: रोमांचक मुकाबले में इंडिया टीवी ने रेडियो मिर्ची को 5 विकेट से हराया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड