1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरा शतक जड़ कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ियां

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरा शतक जड़ कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ियां

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में अपने करियर का 38वां शतक पूरा कर लिया है।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: October 27, 2018 20:59 IST
Virat Kohli- India TV
Image Source : AP IMAGE भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में अपने करियर का 38वां शतक पूरा कर लिया है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में अपने करियर का 38वां शतक पूरा कर लिया है। विराट ने अपना शतक पूरा करने के लिए कुल 110 गेंदों का सामना किया जिस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक बेहतरीन छक्का भी जड़ा। इसी के साथ रनों का पीछा करते हुए विराट का यह 23वां शतक है।

इसी के साथ विराट कोहली किसी एक टीम के खिलाफ लगातार चार शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। विराट कोहली ने इस सीरीज में लगातार तीन शतक जड़े हैं वहीं साल 2017 में उन्होंने किंगस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था। 

वहीं इसी शतक के साथ कोहली एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पाकिस्तान के सईद अनवर की बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली अब तक कुल 7 शतक जड़ चुके हैं। इस सूची में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक जड़े हैं। वहीं दूसरे स्थान पर 8 शतकों के साथ कोहली संयुक्त रूप से सचिन तेंदुलकर के साथ मौजूद हैं। कोहली और सचिन दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ 8-8 शतक जड़े हैं।

वहीं लगातार तीन शतक जड़ कोहली एकदिवसीय मैचों में लगातार शतक जड़ने के मामले में जहीर अब्बास, सईद अनवर, एच गिब्स, एबी डिविलियर्स, क्यू डी कोक, रॉस टेलर, बाबर आज़म, जे बेयरस्टो के साथ दूसरे साथान पर आ गए हैं। इस सूची में शीर्ष पर कुमार संगाकार हैं जिन्होंने लगातार 4 शतक जड़े हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड