1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इन तीन टीम ने आईपीएल में लगाए 58 प्रतिशत शतक, लेकिन आज तक नहीं जीत पाई ट्रॉफी

इन तीन टीम ने आईपीएल में लगाए 58 प्रतिशत शतक, लेकिन आज तक नहीं जीत पाई ट्रॉफी

आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 52 शतक लग चुके हैं जिसमें सबसे अधिक शतक विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है। 

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: March 22, 2019 12:43 IST
These teams have smashed the most number of centuries in the IPL, but have not won the league yet- India TV
These teams have smashed the most number of centuries in the IPL, but have not won the league yet

दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग आईपीएल का आगज 23 जनवरी शनिवार को महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर के बीच मैच खेलकर होगा। हर किसी को इस लीग का बेसब्री से इंतजार है, हो भी क्यों ना दुनिया भर के जाने-माने सभी क्रिकेटर इसमें हिस्सा जो लेते हैं।

आईपीएल का यह 12वां संस्करण है। आईपीएल के पिछले 11 संस्करण में बहुत से रिकॉर्ड बने जिसके बारे में हम अकसर सुनते रहते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तथ्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही पहले सुना हो। यह तथ्य है आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के बावजूद ट्रॉफी ना जीतने का।

आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 52 शतक लग चुके हैं जिसमें सबसे अधिक शतक विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है। आरसीबी ने अभी तक आईपीएल में कुल 12 शतक लगाए हैं, लेकिन वह आज तक आईपीएल का टाइटल जीत नहीं पाई है। इसके अलावा नंबर दो पर किंग्स इलेवन पंजाब 10 शतक और दिल्ली 8 शतक के साथ मौजूद हैं और यह दोनों टीम भी आज तक आईपीएल टाइटल जीत नहीं सकी है।

अगर इन तीन टीम के शतक का टोटल किया जाए तो आईपीएल इतिहास के 52 शतक में से 30 शतक तो इन्हीं टीम के हैं, लकिन इसके बावजूद यह टीमें ट्रॉफी को अपने हाथ में पकड़ नहीं पाई है। अब इसे इन तीन टीम की बदकिस्मती कहें या कुछ और।

वहीं इस सूची में चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है जिनके नाम 8 शतक हैं और वो तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। इसके आगे मुंबई इंडियंस चार शतक (तीन टाइटल), राजस्थान रॉयल्स चार शतक (एक टाइटल), डैक्कन चार्जर्स दो शतक (एक टाइटल), राइजिंग पूणे सुपर जाइंट्स दो शतक (शून्य टाइटल), कोलकाता नाइट राइडर्स एक शतक (दो टाइटल), सनराइजर्स हैदराबाद एक शतक (एक टाइटल) हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv