1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 सीरीज के लिए धोनी को टीम इंडिया में जगह न दिए जाने के पीछे सिलेक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

T20 सीरीज के लिए धोनी को टीम इंडिया में जगह न दिए जाने के पीछे सिलेक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 29 अगस्त, गुरूवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया जिसमें एमएस धोनी को जगह नहीं मिली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 30, 2019 8:51 IST
T20 सीरीज के लिए धोनी को...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES T20 सीरीज के लिए धोनी को टीम इंडिया में जगह न दिए जाने के पीछे सिलेक्टर ने बताई ये बड़ी वजह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 29 अगस्त, गुरूवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया जिसमें एमएस धोनी को जगह नहीं मिली। वहीं, हार्दिक पांड्या की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

टीम में धोनी के शामिल न होने से भारतीय फैंस टीम इंडिया में उनके भविष्य को लेकर नजरें टिकाए हुए हैं। इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि पूर्व भारतीय कप्तान 2019 विश्व कप के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह देंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक अपने भविष्य की योजना को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।

अब धोनी के टीम में न चुने जाने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने इंडिया टुडे से बातचीत में उस वजह का खुलासा किया है जिसके चलते धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली। एमएसके प्रसाद ने बताया, "धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।"

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वर्ल्ड 2019 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। हाल ही में धोनी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ कश्मीर में 15 दिन बिताकर वापस लौट हैं। बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी-सीरीज 15 सितंबर से शुरू होगी।

पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टी-20 मुकाबला 18 सिंतबर को मोहाली में जबकि तीसरा मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड