1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'वर्ल्ड कप जीतने के लिए खुद को भी टीम से बाहर करने में संकोच नहीं करूंगा'

'वर्ल्ड कप जीतने के लिए खुद को भी टीम से बाहर करने में संकोच नहीं करूंगा'

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि अगर वर्ल्ड कप जीतने के आड़े वह आते हैं तो वह खुद को भी टीम से बाहर करने से पहले संकोच नहीं करेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 09, 2018 17:25 IST
Eion morgan- India TV
Image Source : AP अगर वर्ल्डकप जीतने के आड़े वह आते हैं तो वह खुद को भी टीम से बाहर करने से पहले संकोच नहीं करूंगा- इयोन मोर्गन

क्रिकेट के जनक इंग्लैंड अभी तक 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतने में नाकामयाब रहा है। साल 2010 में उन्होंने टी20 विश्वकप जीता था जो उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कब्जित इंग्लैंड की टीम इस समय काफी बढ़िया लय में है। इस वजह से उन्हें विश्वकप 2019 जीतने का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

वहीं इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि अगर वर्ल्ड कप जीतने के आड़े वह आते हैं तो वह खुद को भी टीम से बाहर करने से पहले संकोच नहीं करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने से पहले कप्तान इयोन मोर्गन ने स्‍काय स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा "मैं खुद को टीम से बाहर करने में संकोच नहीं करूंगा। यह एक सहासी कदम होगा। हम इस टीम के साथ काफी लंबा सफर तय कर चुके हैं और हमें विश्व कप का दावेदार बनने के लिए खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखने की जरूरत है"

इसके आगे उन्होंने कहा "अगर मैं बतौर कप्तान या बतौर खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा साबित नहीं हो पाया तो मेरा टीम में रहना ठीक नहीं होगा। मैं एक ईमानदार व्यक्ति हूं। मैं एक कठिन निर्णय लेने में सक्षम हूं।"

मोर्गन पहले भी कई बार खुद को टीम से बाहर कर चुके हैं। इसके बारे में उन्होंने कहा कि "टीम में नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए वह अतीत में भी कई बार खुद को टीम से बाहर कर चुके हैं। जब आप कप्तान के तौर पर खुद को टीम से बाहर करते हो तो दूसरे खिलाड़ियों को यह संदेश जाता है कि टीम में किसी भी खिलाड़ी की जगह पक्की नहीं हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv