1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020: आईपीएल नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान, पहली बार इस शहर में होगा आयोजन

IPL 2020: आईपीएल नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान, पहली बार इस शहर में होगा आयोजन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल के संस्करण के लिए नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। बीसीसीआई ने इस बार नीलामी को पहली बार कोलकाता में आयोजित करने का फैसला किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 01, 2019 10:33 IST
IPL 2020- India TV
Image Source : BCCI IPL 2020: आईपीएल नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान, पहली बार इस शहर में होगा आयोजन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल के संस्करण के लिए नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल नीलामी को पहली बार कोलकाता में आयोजित करने का फैसला किया। इससे पहले आईपीएल की नीलामी का आयोजन बेंगलुरु में होता था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल की नीलामी छोटी होगी क्योंकि फ्रेंचाइजी साल 2021 में नयी टीम बनाएंगी। आखिरी बड़ी नीलामी जनवरी 2018 में हुई थी। तब फ्रेंचाइजियों को नया स्कवॉड बनाने से पहले पांच खिलाड़ियों को रिटेन की अनुमति दी गई थी।

सभी 8 फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी। आगामी संस्करण के लिए, सभी फ्रेंचाइजियों को अपनी टीम बनाने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। हालांकि, प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास पिछली नीलामी से अपनी किटी में शेष राशि के अलावा 3 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट भी होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे अधिक 8.2 करोड़ रुपये शेष हैं, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (7.15 करोड़ रुपये), कोलकाता नाइट राइडर्स (6.05 करोड़ रुपये), सनराइजर्स हैदराबाद (5.3 करोड़ रुपये), किंग्स इलेवन पंजाब (3.7 करोड़ रुपये), चेन्नई सुपर किंग्स (3.2 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियंस (3.05 करोड़ रुपये) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (1.8 करोड़ रुपये) का नंबर आता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13