Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम का सामना आज बांग्लादेश से, दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

भारतीय टीम का सामना आज बांग्लादेश से, दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

भारत की कम अनुभवी क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों शुरूआती मैच में मिली हार से तेजी से उबरना होगा और आज निधास ट्वेंटी20 ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपने खेल में सुधार करना होगा।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:08 Mar 2018, 11:24 AM IST]
महमूदुल्लाह और रोहित...- India TV
महमूदुल्लाह और रोहित शर्मा

कोलंबो: भारत की कम अनुभवी क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों शुरूआती मैच में मिली हार से तेजी से उबरना होगा और आज निधास ट्वेंटी20 ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपने खेल में सुधार करना होगा। श्रीलंका को पिछले छह महीनों में भारत ने पस्त किया था लेकिन उसने मंगलवार को कुसाल परेरा की 37 गेंद में 66 रन की पारी की बदौलत शानदार जीत दर्ज की। 

घरेलू टीम की इस हैरानी भरी जीत ने टूर्नामेंट को दिलचस्प बना दिया है जिसमें मंगलवार तक भारत के दबदबा बनाने की उम्मीद थी। पांच विकेट पर 174 रन के स्कोर का बचाव करने के लिये भारत के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के पास परेरा की आक्रामकता का कोई जवाब नहीं था। युजवेंद्र चहल अंतिम एकादश के मुख्य गेंदबाज थे, उन्हें भी नहीं बख्खा गया। 

रोहित और धवन कल बांग्लादेश के खिलाफ किस तरह से शुरूआत करते हैं, यह भारत के लिये अहम होगा। वहीं, अक्षर पटेल को चहल के साथ गेंदबाजी का मौका दिया जा सकता है जो टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं। प्रतिभाशाली लोकेश राहुल को पहले मैच की अंतिम एकादश में नहीं चुना गया लेकिन सलामी जोड़ी तय है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी का मौका मिलता है या नहीं।

वाशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ सात रन प्रति ओवर के इकोनोमी रेट से गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किये और सबसे सफल गेंदबाज रहे। जसप्रीत बुमरा और भुवनेश्वर कुमार को इसी सीरीज में आराम दिया गया है, उनकी अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट को अंतिम ओवरों में अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। 

भारत के लिये छोटे प्रारूप में बांग्लादेश का सामना करना हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहा है और कल भी कुछ अलग नहीं होगा। महमूदुल्लाह चोटिल शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई जारी रखेंगे। टेस्ट, टी20 और वनडे त्रिकोणीय सीरज का फाइनल (सभी श्रीलंका से गंवाने) गंवाने के बाद बांग्लादेश की टीम वापसी के लिये बेताब होगी। सीनियर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने कहा कि टीम के लिये यह समय अच्छा नहीं चल रहा लेकिन उन्हें अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और रिषभ पंत (विकेटकीपर)। 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार मुश्फिकर रहीम, सब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, अबु जायेद, तास्किन अहमद, इमरूल कायेस, नुरूल हसन, मेहदी हसन, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, अबु हिदर रॉनी। 

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: The 2nd T20 of Nidahas Trophy between India and Bangladesh will be played at R Premadasa Stadium
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 4 4 0 8 +1.333
  • Pakistan 4 2 2 4 -0.556
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 4 2 2 4 -0.065
  • Bangladesh 4 2 2 2 -0.645
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280