india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तेंदुलकर, अन्य ने दी जॉनसन को शुभकामना

तेंदुलकर, अन्य ने दी जॉनसन को शुभकामना

मुंबई: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित खेल जगत की अनेक हस्तियों ने मंगलवार को क्रिकेट से अलविदा लेने वाले आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की सराहना की और उन्हें शुभकानाएं दीं। जॉनसन ने

Bhasha [Updated:17 Nov 2015, 6:43 PM IST]
तेंदुलकर, अन्य ने दी...- India TV
तेंदुलकर, अन्य ने दी जॉनसन को शुभकामना

मुंबई: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित खेल जगत की अनेक हस्तियों ने मंगलवार को क्रिकेट से अलविदा लेने वाले आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की सराहना की और उन्हें शुभकानाएं दीं। जॉनसन ने मंगलवार को ही क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा की और वाका स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुए मैच के साथ ही उनके क्रिकेट करियर पर विराम लग गया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मुंबई इंडियंस टीम में जॉनसन के साथ खेल चुके तेंदुलकर ने जॉनसन को विशेष गेंदबाज की संज्ञा दी।

तेंदुलकर ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में कहा, "जॉनसन को भविष्य की शुभकामनाएं, वह हमेशा से एक विशेष गेंदबाज रहे हैं। मुंबई इंडियंस में साथ रहते हुए उन्हें नजदीक से जाना और उनकी आक्रामकता मुझे अच्छी लगती है।"

सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में आस्ट्रेलिया के चौथे नंबर के गेंदबाज जॉनसन ने सोमवार की रात अपने साथी खिलाड़ियों को संन्यास लेने के अपने निर्णय से सूचित किया।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार को जॉनसन ने एक बयान जरी कर कहा, "मुझे महसूस होता है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का समय आ गया है।"

अपने टेस्ट करियर का आखिरी दिन लिए दो विकेटों सहित जॉनसन के नाम 73 टेस्ट मैचों में 313 विकेट रहे और सर्वाधिक विकेट लेने वाले आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में वह सिर्फ डेनिस लिली (355), ग्लेन मैकग्राथ (563) और शेन वार्न (708) से पीछे हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर मंगलवार को जारी वक्तव्य में जॉनसन ने कहा, "मुझे लग रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का यह बिल्कुल सही समय है। इतने शानदार करियर के लिए मैं खुद को भाग्यशाली महसूस करता हूं और अपने देश के लिए खेलते हुए मैंने हर पल का भरपूर लुत्फ उठाया।"

जॉनसन ने कहा, "क्रिकेट में मेरा अब तक का सफर अद्वितीय रहा है। लेकिन हर सफर का कहीं न कहीं अंत होता है और यहां वाका स्टेडियम में खेलते हुए करियर का समापन करना मेरे लिए विशेष मायने रखता है।"

तेंदुलकर सहित अनेक खिलाड़ियों ने जॉनसन की सराहनी की।

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने कहा, "यह सोचकर मेरी आंखें नम हो गईं कि अब मैं बेहतरीन साथी जॉनसन के साथ नहीं खेल सकूंगा। वह टीम के साथ एकजुट हो खेलने वाले महान खिलाड़ी हैं।"

दिग्गज आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा, "जॉनसन को उनके बेहतरीन करियर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। आपके साथ एक ही टीम में खेलना अद्वितीय रहा। आपने बेहतरीन काम किया। क्रिकेट से अलविदा की आपको शुभकामनाएं।"

पूर्व आस्ट्रेलियाई गेंदबाज रॉयन हैरिस ने कहा, "जॉनसन को उनके बेहद सफल करियर के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं। उनके अलविदा कहने से दुनिया के कुछ बल्लेबाज राहत की सांस ले रहे होंगे।"

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा, "हमें जॉनसन की कमी महसूस होगी। उनकी तरह कम ही लोग होते हैं। उनकी तेजी डरा देती थी।"

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, "वह कमाल के खिलाड़ी थे। मैंने जितने गेंदबाजों के साथ खेला उनमें से वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से थे।"

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने कहा, "अद्वितीय खिलाड़ी थे वह। उन्हें उनके नायाब करियर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: तेंदुलकर, अन्य ने दी जॉनसन को शुभकामना
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड