1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: हार के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, 'युवाओं को देना होगा और अधिक समय'

Ind vs Sa: हार के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, 'युवाओं को देना होगा और अधिक समय'

साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट कगिसो रबाडा जबकि 2-2 विकेट ब्योर्न फोर्टुइन और बेयूरन हेंड्रिक्स ने लिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 23, 2019 6:39 IST
Virat Kohli, Captain Team India- India TV
Image Source : AP Virat Kohli, Captain Team India

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फटाफट क्रिकेट वाली खेली जा रही टी20 सीरीज ड्रा पर खत्म हुई। साउथ अफ्रीका ने बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे व अंतिम मैच में भारत को बुरी तरह 9 विकेट से हराया। जिसके चलते कप्तान विराट कोहली की टीम ने साउथ अफ्रीका को घर में हराकर पहली बार टी20 सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। वहीं हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी टीम की गलतियों के साथ साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर सराहना की। 

मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और उसके बल्लेबाज सिर्फ 134 रन ही बना पाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक ने शानदार 79 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को आसानी से जीत दिलाई।

इस तरह हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रेस वार्ता में कहा, "वास्तव में हम क्या करना चाहते थे। उसका आज यह एक उदाहरण था। हम टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए खुद को चुनौती देना चाहते थे। यह वह टेम्पलेट है, जिसे हम विश्व टी 20 से पहले फॉलो करना चाहते हैं। हम आक्रमक रवैये के साथ जाना चाहते हैं और ऐसे में आपके 1-2 मैच पक्ष में नहीं जाएंगे। हमने अपनी मानसिकता को मजबूत बनाना होगा। कभी-कभी हमारे पास इस तरह के खेल होते हैं। जहां हम जो चाहते हैं उसे निष्पादित नहीं करते हैं।”

साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट कगिसो रबाडा जबकि 2-2 विकेट ब्योर्न फोर्टुइन और बेयूरन हेंड्रिक्स ने लिए। इस तरह कोहली ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ में कहा, “दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, पिच का उन्होंने बखूबी फायदा उठाया है। उसके बाद उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी की और साझेदारियां बनाई। यह एक ऐसा खेल है, जहां विपक्षी टीम 40-50 रन की साझेदारी भी करती हैं, तो मैच को आपसे दूर कर देती है।”

विराट कोहली ने आगे अपने बयान में कहा, “हम जल्द से जल्द टी-20 विश्व कप के लिए एक अच्छी टीम तैयार करना चाहते हैं। फिलहाल घरेलू क्रिकेट में जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्ही ही मौके मिल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हम अपनी मनमानी से लोगो को मौका दे रहे हैं। जो भी खिलाड़ी हमारी टीम में है। सभी ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा किया है। यह एक युवा टीम है। मुझे लगता है कि हमें इस टीम को थोड़ा और समय देना होगा। कभी ऐसे मैच जरुर आएंगे, लेकिन हमें अपनी टीम पर भरोसा रखना होगा। 

वहीं कोहली ने अपने 9 नंबर तक के बल्लेबाजी प्लान के बारे में कहा, "हमने आज नंबर-9 तक बल्लेबाजी की, इसलिए यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिसे हम मजबूत करना चाहते हैं और सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ बड़े टूर्नामेंट में जाना चाहते हैं।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban