1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vds Ban: जीत के बाद इन दो भारतीय खिलाड़ियों के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, कही ये बात

Ind vds Ban: जीत के बाद इन दो भारतीय खिलाड़ियों के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, कही ये बात

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए भारत के सामने 154 रनों का चुनौती पूर्ण लक्ष्य रखा था। भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 07, 2019 23:16 IST
Rohit Sharma- India TV
Image Source : AP Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने अपने 100वें टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत को जीत का तोहफा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने राजकोट में खेले जा रहे मैच में 85 रनों की तूफानी पारी की बदौलत भारत को जीत दिलाई। इस तरह टीम इंडिया ने टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की। ऐसे में मैच जीतने के बाद तूफानी पारी खेलने वाले रोहित ने टीम के स्पिन गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।  

गौरतलब है की बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए भारत के सामने 154 रनों का चुनौती पूर्ण लक्ष्य रखा था। जिसमें भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की। इन दोनों ने बांग्लादेश को कम स्कोर पर रोकने में अहम योगदान दिया। इस तरह बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर चहल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन देकर 2 विकेट जबकि सुंदर ने 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया। 

इस तरह इन दोनों स्पिन गेंदबाजों के बारे में मैन ऑफ द मैच कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हमारे दोनों स्पिन गेंदबाज काफी स्मार्ट है। उनके पास कई मिश्रण हैं। उन्होंने बहुत सारा घरेलू क्रिकेट खेला है। जिसके चलते आज मैंने अपनी रणनीति में थोडा बदलाव किया। वैसे हमारे नई गेंद से स्पिनर सुंदर है लेकिन आज चहल को मौका दिया। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।"

वहीं बल्लेबाजी की अनुकूल पिच और ओस के बारे में रोहित ने कहा, "मुझे पता था ये बल्लेबाजी के लिए काफी शानदार विकेट हैं। गेंदबाजों के लिए थोडा ग्रिप करने में मुश्किल हो रहा था। इसलिए टॉस जीतने के बाद हमने परिस्थिति का फायदा उठाया।"

ऐसे में 154 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जरूरी था कि रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत दे। इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों ने ठीक ऐसा ही किया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से 118 रन जोड़ दिए। बाद में धवन 31 रन बनाकर चलते बने। जबकि रोहित जब 85 रन पर आउट हुए तब तक भारत जीत के काफी करीब आ पहुंचा था। 

ऐसे में मैच जीताऊ पारी के बारे में रोहित ने कहा, " मैं हमेशा बल्ले से अपना बेस्ट देना चाहता हूँ। मुझे पता था फ़्लैट विकेट है। यहाँ पर स्विंग और टर्न कुछ नहीं होगा। हम अच्छा फिनिश करना चाहते थेऔर वही किया। आगामी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भी आ रही है। हाँ हम आने वाले दो टेस्ट मैचों को भी नहीं भुला सकते हैं।"

बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अब 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13