1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. त्रिकोणीय सीरीज: यशस्वी और पूर्णांक के दम पर इंडिया अंडर-19 ने इंग्लैंड को एक विकेट से हराया

त्रिकोणीय सीरीज: यशस्वी और पूर्णांक के दम पर इंडिया अंडर-19 ने इंग्लैंड को एक विकेट से हराया

इंडिया अंडर-19 के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड अंडर 19 टीम के बल्लेबाज 49.5 ओवरों में 204 रन बनाकर ऑल आउट हो गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2019 13:05 IST
Bat and Ball- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Bat and Ball

इंग्लैंड दौरे पर त्रिकोणीय सीरीज खेलने गई भारत की अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड की अंडर-19 टीम को को रोमांचक मैच में एक विकेट से मात दी। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 78 और पूर्णांक त्यागी ने अपनी गेंदबाजी से 5 विकेट के दमपर टीम को जीत दिलाई।

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियाम गर्ग ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी। जिसके चलते इंडिया अंडर-19 के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड अंडर 19 टीम के बल्लेबाज 49.5 ओवरों में 204 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। इस तरह पूर्णांक त्यागी की शानदार गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड को टीम इंडिया कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हो पाई।

इसके जवाब में पीछा करने उतरे इंडिया अंडर-19 के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 78 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया ने 36.3 ओवरों में 205 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाकर 1 विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से हमीदुल्लाह कादरी ने 5 विकेट लिए। 

इस तरह त्रिकोणीय टूर्नामेंट में इंडिया अंडर-19 अपने 6 मैचों में से 3 जीत, 2 हार और एक ड्रा के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर विराजमान है जबकि बांग्लादेश अंडर-19 की तीसरी टीम टूर्नामेंट के 6 मैचों में 4 जीत, एक हार और एक ड्रा मैच के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, इंग्लैंड अंडर-19 टीम की बात करें तो वो 6 मैचों में 1 जीत और 5 हार के साथ अंतिम पायदान पर बनी हुई हैं।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड