1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के नए फिटनेस कोच का हुआ ऐलान, जो जल्द जुड़ेगा टीम के साथ

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के नए फिटनेस कोच का हुआ ऐलान, जो जल्द जुड़ेगा टीम के साथ

शंकर बासु की जगह वर्तमान में इंडिया ए के फिटनेस कोच सोहम देसाई को अब टीम इंडिया के फिटनेस की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 26, 2019 7:01 IST
Team India- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Team India

 

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में हार कर बाहर होने के बाद टीम इंडिया की कर्ताधर्ता बीसीसीआई ने कोच से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक के आवेदन मांगे थे। जिस कड़ी में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम को अब उनका नया फिटनेस कोच मिल गया है। 

दरअसल, इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद जैसे ही टीम इंडिया घर वापस लौटी उसके फिटनेस कोच पैट्रिक फरहार्ट और शंकर बासु ने बीसीसीआई से अपने कॉन्ट्रेक्ट को आगे बढाने के लिए मन कर दिया। जिसके बाद से बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर फिटनेस कोच को धुन्धने में लगी हुई थी। इसमें शंकर बासु की जगह वर्तमान में इंडिया ए के फिटनेस कोच सोहम देसाई को अब टीम इंडिया के फिटनेस की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसकी जानकारी मुम्बई मिरर ने अपनी रिपोर्ट में पुख्ता की है।

गौरतलब है कि सोहम देसाई वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के फ्लोरिडा में जुड़ेगे।विंडीज के विरुद्ध पहले दो ट्वेंटी-20 यूएस फ्लोरिडा में, जबकि अंतिम मुकाबला एंटीगुआ के मैदान पर खेला जाएगा।

मौजूदा समय में सोहम देसाई इंडिया ए की टीम के साथ वेस्टइंडीज में ही है। सोहम देसाई के भारतीय टीम से जुड़ने के बाद विवेक रामाकृष्ण इंडिया ए की टीम में उनकी जगह लेंगे। 

Soham Desai With MS Dhoni

Soham Desai With MS Dhoni

टीम इंडिया के फिटनेस को उच्च स्तर तक ले जाने में शंकर बासु को काफी श्रेय जाता है। जिन्होंने खिलाड़ियों को यो-यो जैसे फिटनेस टेस्ट के काबिल बनाने और मैदान में हमेशा चुस्त दुरुस्त रहने के लिए तैयार किया। 50 वर्षीय शंकर बासु के कई सारे फिटनेस स्टूडियो है और अब वह अपने बिजनेस पर ही अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहते है। हालाँकि आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से बतौर फिटनेस कोच शायद अपना कार्यभार जारी रखेंगे। 

बता दें की 3 अगस्त से भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने जा रहा है। जिसमें कोहली की विराट सेना 3-3 टी20, वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड