1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. के. एल. राहुल नहीं बल्कि ये बल्लेबाज करेगा टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग, चयनकर्ताओं ने दिया संकेत

के. एल. राहुल नहीं बल्कि ये बल्लेबाज करेगा टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग, चयनकर्ताओं ने दिया संकेत

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टीम इंडिया टॉप पर तो चल रही है लेकिन सलामी बल्लेबाज के रूप में एक समस्या खड़ी हो गई है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 10, 2019 13:44 IST
KL Rahul and Rohit Sharma- India TV
Image Source : GETTY IMAGE KL Rahul and Rohit Sharma

टीम इंडिया ने आईसीसी विश्वकप 2019 की हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर एक भी मैच नहीं गंवाया। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत उसे अपनी पहली सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करते हुए दोनों टेस्ट मैचों में बड़ी जीत हासिल की। ऐसे में टीम इंडिया इस समय 120 अंको के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर तो चल रही है लेकिन सलामी बल्लेबाज के रूप में एक समस्या खड़ी हो गई है।

लगातार पिछले एक साल से टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग कर रहे के. एल. राहुल अभी भी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। जिसके चलते अब चयनकर्ता उनकी जगह शायद घरेलू सरजमीं और रोहित शर्मा पर दांव खेल सकते हैं। 

दरअसल, राहुल की लगातार खराब फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा बतौर ओपनर उतर सकते है और इस पर हम विचार कर रहे हैं।

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद कोई बैठक नहीं की है। हम जरूर रोहित शर्मा के नाम पर बतौर टेस्ट ओपनर विचार करेंगे। 

बता दें कि के.एल. राहुल की लगातर विफलता के बाद रोहित शर्मा को बतौर टेस्ट ओपनर उतारने की वकालत क्रिकेट दिग्गज से लेकर पंडित तक कर रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित शर्मा को ओपनिंग पर उतारने की बात कही थी। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे की टेस्ट टीम में रोहित शर्मा थे लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया।

सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे गए अपने कॉलम में कहा, 'मैंने पहले भी रोहित को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाने का सुझाव दिया था। मुझे अब भी विश्वास है कि उन्हें मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, जिन्हें नहीं छोड़ा जा सकता है।"

गांगुली ने आगे कहा, 'एक शानदार विश्वकप के बाद, मेरा मानना है कि उन्हें टेस्ट में ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के अच्छे प्रदर्शन के बाद मध्यक्रम में खेलने के लिए बहुत कुछ बचा नहीं है।' 

बता दें की रोहित शर्मा अभी तक टेस्ट क्रिकेट में नंबर छह पर खेलते थे लेकिन हनुमा विहारी के शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें टीम से अब निकाला नहीं जा सकता। ऐसे में लगातार ओपनिंग में विफल होने वाले के. एल. राहुल की जगह वनडे क्रिकेट में ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा को आगामी अक्टूबर माह में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका दिया जा साकता है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban