1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: ऋषभ पंत के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, टीम मैनेजमेंट को लगाई लताड़

Ind vs Sa: ऋषभ पंत के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, टीम मैनेजमेंट को लगाई लताड़

पंत को लेकर गावस्कर का मानना है की उन्हें बाहरी तत्वों से बचते हुए अपनी शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2019 10:20 IST
Sunil Gavaskar and Rishabh Pant- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Sunil Gavaskar and Rishabh Pant

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसमें एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की पदवी माने जा रहे ऋषभ पंत कटघरे में आ गए हैं। ऐसे में इस बार क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों ने पंत को नहीं बल्कि टीम मैनेजमेंट को लताड़ लगाई है। उनका मानना है कि मैनेजमेंट पंत की बल्लेबाजी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। कुछ ऐसा ही मानना है भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का, जिन्होंने कहा की पंत को टी20 या वनडे में नंबर पांच पर भेजना चाहिए जिससे वो अपना नैचुरल गेम खेल सके। 

मिड-डे से हुई बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा, "उसे कुछ समय देना चाहिए और नंबर पांच पर लगातार खिलाना चाहिए। जहां पर टीम को आक्रमक बल्लेबाजी की जरूरत होती है और वो ऐसा करने में समर्थ है। नंबर चार सही नहीं है।"

इतना ही नहीं गावस्कर ने आगे कहा कि जैसे एक छोटी सी ग्रिप आपकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में विश्व में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है ठीक उसी तरह एक बल्लेबाजी का नंबर भी सब कुछ बदल सकता है।

पंत को लेकर गावस्कर का मानना है की उन्हें बाहरी तत्वों से बचते हुए अपनी शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना है। इसके साथ ही टीम मैनेजमेंट को भी बाहर उनके बारें में बात करने से अच्छा है कि आत्मविश्वास देना चाहिए। 

गावस्कर ने कहा, "अनुभव के साथ उनका शॉट सेलेक्शन भी सुधर जाएगा। सबसे बड़ी बात इस युवा खिलाड़ी को परिस्थिति के अनुसार खेलना होगा ना की लोगों की आशा के अनुसार।"

बता दें की साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में टीम मैनजेमेंट ने उन्हें नंबर चार पर भेजा था। जिसके बाद वो 19 रन बनाकर एक बार फिर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए। इस तरह पंत की गलती के साथ कहीं ना कहीं क्रिकेट पंडित और दिग्गज टीम मैनेजमेंट को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हालाँकि टीम इंडिया ये मैच 9 विकेट से हार गई और सीरीज 1-1 से ड्रा पर खत्म हुई।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban