1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Sa: कोहली, रोहित और रैना के ख़ास क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, हासिल किया ये मुकाम

Ind vs Sa: कोहली, रोहित और रैना के ख़ास क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, हासिल किया ये मुकाम

टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 9 विकेट से बड़ी हार का मूहं देखना पड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2019 12:45 IST
Shikhar Dhawan- India TV
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

भारतीय टीम को भलें ही साउथ अफ्रीका के हाथों तीन मैचों की सीरीज के अंतिम टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। जिसके चलते अब वो विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के साथ ख़ास क्लब में शामिल हो गए हैं। 

टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज कहे जाने वाले धवन ने जैसे ही ओपनिंग करते हुए चार रन बनाए वो टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले 7000 रन तक सुरेश रैना, विराट कोहली और रोहित शर्मा पहुँच चुके हैं। धवन ने अब तक कुल 248 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर अब कुल 7032 रन हो गए हैं।

गौरतलब है कि टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं। गेल ने 391 मैचों में 13021 रन बनाए हैं। जबकि दूसरे स्थान पर ब्रैंडन मैकुलम हैं जिन्होंने 370 मैचों में 9922 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर 484 मैचों में 9601 रन के साथ कीरोन पोलार्ड विराजमान है। 

वहीं, मैच की बात करें तो टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 9 विकेट से बड़ी हार का मूहं देखना पड़ा। जिसके चलते पहला मैच रद्द होने के कारण सीरीज 1-1 से ड्रा पर खत्म हुई। अब टीम इंडिया सफ़ेद कपड़ों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज अगले अक्टूबर माह में खेलने घरेलू मैदान में उतरेगी। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban