1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, ये भारतीय खिलाड़ी हुआ फिट

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए आई गुड न्यूज, ये भारतीय खिलाड़ी हुआ फिट

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। टीम इंडिया के केदार जाधव वर्ल्ड कप के लिए फिट घोषित हो गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2019 11:56 IST
केदार जाधव- India TV
Image Source : GETTY IMAGES केदार जाधव

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। टीम इंडिया के केदार जाधव वर्ल्ड कप के लिए फिट घोषित हो गए हैं। केदार इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरु हो रहे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ रवाना होंगे। टीम इंडिया 22 मई को वर्ल्ड कप में शिरकत करने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी।

बता दें कि केदार जाधव इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इंलेवन पंजाब के बीच खेले गए लीग मैच में चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह आईपीएल के बाकी के मैचों में चेन्नई की ओर से नहीं खेल पाए थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल से बाहर होने के बाद से ही केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की देखरेख में अपनी चोट से उबर रहे थे। इसके बाद पैट्रिक ने जाधव की रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंप दी। फरहार्ट ने गुरुवार की सुबह मुंबई के एमसीए में जाधव का फिटनेस टेस्ट कराया था जिसे टीम इंडिया के ऑलराउंडर ने पास कर लिया। इस टेस्ट को पास करने के साथ ही केदार का वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

गौरतलब है कि कंधो की चोट के चलते केदार जाधव धोनी की कप्तानी में फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे। इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जाधव ने टीम इंडिया की ओर से  59 वनडे मैचों में 43.48 की औसत और 102.53 की स्ट्राइक रेट से 1174 रन बनाए हैं। साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू करने वाले जाधव के नाम वनडे फॉर्मेट में 2 शतक और 5 अर्धशतक दर्ज हैं। पिछले कुछ सालों में केदार ने टीम इंडिया के मध्यक्रम में धोनी के साथ मिलकर अहम भूमिका निभाई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड