ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'थकी' हुई टीम इंडिया कैसे जीत पाएगी 2019 वर्ल्ड कप? महाकुंभ से पहले बहुत बिजी है शेड्यूल

'थकी' हुई टीम इंडिया कैसे जीत पाएगी 2019 वर्ल्ड कप? महाकुंभ से पहले बहुत बिजी है शेड्यूल

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को काफी मैच खेलने हैं और ऐसे में खिलाड़ियों के लिए चोट और थकान से बच पाना बहुत बड़ी चुनौती होगी।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: November 03, 2018 10:49 IST
Team India- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Team India's busy schedule ahead of Cricket World Cup

साल 2019 के विश्व कप में अब ज्यादा दिन का समय बाकी नहीं रह गया है। विश्व कप का आगाज 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले से होगा। वहीं, भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम का शेड्यूल बहुत ज्यादा थकाने वाला है। टीम इंडिया विश्व कप से पहले लगातार मैच खेलेगी। इस दौरान टीम घर और बाहर दोनों जगह मैच खेलती नजर आएगी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या थकी हुई टीम इंडिया विश्व कप जीत पाएगी? आइए आपको सबसे पहले ये बताते हैं कि विश्व कप से पहले टीम इंडिया कितने मैच या सीरीज खेलने वाली है।

Highlights

  • विश्व कप से पहले भारतीय टीम का शेड्यूल बेहद बिजी
  • विश्व कप से पहले टीम इंडिया को कई मैच खेलने हैं
  • विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच 5 जून को खेलना है

विश्व कप से पहले भारत का शेड्यूल: फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खत्म होगी ही कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बड़े दौरे पर रवाना हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के अलावा 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के ठीक बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड रवाना हो जाएगी और वहां टीम पांच वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी।Team India's Schedule

Team India's Schedule

इस दौरे के बाद भारतीय टीम अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके अलावा भारतीय टीम अपनी मेजबानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेल सकती है। हालांकि अभी सीरीज की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। ये सीरीज मार्च में खत्म होगी और इस सीरीज के बाद आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी और इस टूर्नामेंट में सारे भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे।

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा और ये 19 मई तक चलेगा। इसके बाद टीम इंडिया विश्व कप में हिस्सा लेने इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। साफ है कि विश्व कप से पहले ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया का शेड्यूल बहुत ज्यादा बिजी रखा है और ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए थकान के साथ-साथ चोट से बचना भी एक चुनौती होगी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: 'थकी' हुई टीम इंडिया कैसे जीत पाएगी 2019 वर्ल्ड कप? महाकुंभ से पहले बहुत बिजी है शेड्यूल, Team India's busy schedule ahead of World Cup 2019
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019