1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डेब्यू मैच में धाकड़ गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी ने 'भेड़िया' वाले टैटू का खोला राज, बताई खासियत

डेब्यू मैच में धाकड़ गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी ने 'भेड़िया' वाले टैटू का खोला राज, बताई खासियत

कप्तान कोहली ने मैच के बाद सैनी को टीम इंडिया के भविष्य का उभरता सितारा भी बताया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2019 9:02 IST
Navdeep Saini and Bhuvneshwar Kumar- India TV
Image Source : BCCI Navdeep Saini and Bhuvneshwar Kumar

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया को उसके पहले टी20 मैच में भविष्य का सितारा मिल गया। अमेरिका के फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अपने डेब्यू मैच में ही सबका दिल जीत लिया। जिसके चलते उन्हें कप्तान कोहली ने मैच के बाद ना सिर्फ धाकड़ और तेज गति वाला गेंदबाज बताया बल्कि टीम इंडिया के भविष्य का उभरता सितारा भी बताया।

इस तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले गेंदबाज नवदीप सैनी का बीसीसीआई टी. वी पर उनके सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंटरव्यू लिया। जिसमें सैनी ने अपने दिलचस्प 'भेड़िया' वाले टैटू का राज खोला।

सैनी से भुवी ने पहला प्रश्न किया कि सैनी पहला मैच इतना शानदार प्रदर्शन किया तो जब टी20 कैप मिली और रात को पता लगा कि आप खेल रहे हो तो कैसा लग रहा था? जिस पर सैनी ने कहा, " मुझे जब कैप मिली तो विश्वास नहीं हो रहा था कि जिस चीज का मैं इतने दिन से इंतज़ार कर रहा था आज वही दिन है तो मुझे बड़ी ख़ुशी हुई।"

इसके बाद भुवी ने सैनी से पहले मैच में ही हैट्रिक लेने के मौके के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, " जब पहला विकेट मिल गया तो सारा दबाव हट गया था उसके बाद दूसरा विकेट मिला तो फिर लगा की जैसे मैं घरेलु मैच खेल रहा हूँ। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए भी जैसे सभी गेंदबाजों को देखते आया था कि हैट्रिक के समय कैसा महसूस होता है बस वैसा ही मैं भी महसूस कर रहा था। तब यही था की कैसे विकेट लिया जाए, बस इसी पर ध्यान था।"

इसके बाद अंत में भुवी ने सैनी के हाथ में बने वुल्फ यानी भेड़िया वाले टैटू के बारें में जब पूछा तो सैनी ने इस पर से राज उठाते हुए कहा, " मैं और मेरा बड़ा भाई बचपन से भेड़िया वाली फ़िल्में देखते आए हैं। जिसके चलते ये मुझे शुरू से ही पसंद था और दूसरा इसका मतलब ये है कि जो भेड़िया होता है वो कभी सर्कस में प्रदर्शन नहीं करता, यही कारण है की मैंने वुल्फ को बनवा रखा है।"

बता दें की सैनी की गेंदबाजी चलते वेस्टइंडीज की टीम पहले टी20 मैच में महज 95 रन बनाकर आउट हो गई। ऐसे में 96 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस तरह 4 विकटों से जीत के बाद टीम इंडिया 4 अगस्त को दूसरे टी20 में एक बार सीरीज र कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी।

देखें सैनी का इंटरव्यू:- 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड