1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अभ्यास मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ली 200 रनों की बढ़त, रहाणे-विहारी क्रीज पर

अभ्यास मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ली 200 रनों की बढ़त, रहाणे-विहारी क्रीज पर

भारत ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 पर 200 रनों की बढ़त बना ली है।

IANS IANS
Published on: August 19, 2019 9:16 IST
अभ्यास मैच: दूसरे दिन...- India TV
Image Source : BCCI/TWITTER अभ्यास मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ली 200 रनों की बढ़त, रहाणे-विहारी क्रीज पर

एंटिगा| भारतीय क्रिकेट टीम ने कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 पर 200 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

भारत ने अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित करने के बाद मेजबान टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया और फिर दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए। भारत ने 35 ओवरों का सामना किया है।

मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर सस्ते में आउट हुए जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रनों पर नाबाद हैं। पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले रहाणे ने 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं जबकि पहली पारी में 37 रनों पर नाबाद रहने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया है।

इससे पहले, भारत ने टेस्ट फॉर्मेट में अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी। पहले दिन स्टम्प्स तक भारत का यही स्कोर था।

दूसरे दिन की शुरूआत के साथ ही भारत ने पारी घोषित कर दी और मेजबान टीन को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इशांत शर्मा (21-3), उमेश यादव (19-3) और कुलदीप यादव (35-3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 181 रनों पर सीमित कर दिया।

वेस्टइंडीज-ए के लिए कावेम हाज ने सबसे अधिक 51 रन बनाए जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों का योगदान दिया। हाज ने 100 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। जोनाथन कार्टर ने भी 26 रन जोड़े।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड