1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया से हटाए जाने पर संजय बांगर ने चयनकर्ता को सुनाई खरी-खोटी, सूत्रों ने किया खुलासा

टीम इंडिया से हटाए जाने पर संजय बांगर ने चयनकर्ता को सुनाई खरी-खोटी, सूत्रों ने किया खुलासा

बांगर ने देवांग से आगे ये भी कहा कि अगर उन्हें टीम इंडिया से बतौर बल्लेबाजी कोच हटाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी कही स्थान दिया जाना चाहिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 04, 2019 11:28 IST
Sanjay Bangar, Former Team India Player- India TV
Image Source : TWITTER Sanjay Bangar, Former Team India Player

आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया ने कैरिबियाई मिशन पर वेस्टइंडीज का क्रिकेट के तीनो फोर्मेट टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सूपड़ा साफ़ किया। जिसमें टीम इंडिया ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से कमाल दिखाया। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर विवादों में घिरते दिखाई दे रहे हैं। 

दरअसल, वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ समेत बल्लेबाजी कोच में भी बदलाव हो रहा है। जिसमें कोच संजय बांगर की जगह विक्रम राठौर को बतौर बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया जा चुका है। ऐसे में टीम इंडिया से बतौर बल्लेबाजी कोच निकालें जाने पर संजय ने चयन समिति को काफी खरी-खोटी सुनाई है 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को सूत्र ने बताया कि पिछले 5 साल से टीम इंडिया के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम करने वाले संयज ने अन्य कोच को चुने जाने वाले इंटरव्यू के दौरान चयनकर्ता देवांग गांधी को काफी सुनाया।

सूत्र ने कहा, "जब इंटरव्यू चल रहे थे। उस समय संजय बागर शाम को देवांग गाँधी के पास जा कर चयन समिति को काफी खरी खोटी सुनाते हैं।"

सूत्र ने आगे कहा, "उन्होंने चयनकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा की टीम इंडिया उनके प्रदर्शन से नाखुश नहीं है। ऐसे में उन्हें हटाया जाना काफी गलत निर्णय है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि सपोर्ट स्टाफ को चुना जाना टीम के हाथ में नहीं बल्कि चयनकर्ताओं के हाथ में था।"

बांगर ने देवांग से आगे ये भी कहा कि अगर उन्हें टीम इंडिया से बतौर बल्लेबाजी कोच हटाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी कही स्थान दिया जाना चाहिए।

इसके आगे एक अन्य सूत्र ने कहा, "बांगर की इस हरकत से बोर्ड बिल्कुल भी खुश नहीं है और उन्होंने इसकी जानकारी सीओए चीफ विनोद राय को दे दी है।"

बता दें की साल 2014 से संजय बांगर टीम इंडिया के कोच थे। उनके कार्यकाल में टीम इंडिया को नंबर चार के लिए सफल बल्लेबाज नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें विश्वकप 2019 के बाद से अब बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड