1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'डे-नाईट' टेस्ट के लिए टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी सबसे पहले करेंगे 'पिंक बॉल' से अभ्यास

'डे-नाईट' टेस्ट के लिए टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी सबसे पहले करेंगे 'पिंक बॉल' से अभ्यास

टीम इंडिया के मैनेजमेंट से विचार विमर्श करने के बाद पिंक गेंद से अभ्यास करने का निर्णय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के हेड राहुल द्रविड़ ने लिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 10, 2019 9:35 IST
Pink Ball- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Pink Ball

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में बहुत जल्द 'पिंक बॉल' क्रिकेट को लकर एक नया अध्याय जुड़ने वाला है। जिसकी तैयारियां बीसीसीआई से लेकर खिलाड़ियों ने भी शुरू कर दी है। सबसे पहले टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों ने बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय अकादमी में पिंक बॉल से अभ्यास करने की ठानी। रविवार यानी आज होने वाले अभ्यास के लिए गेंद को बनाने वाली एसजी कंपनी ने 60 गेंदों को भेजा है। जिनसे भारतीय टेस्ट खिलाड़ियों ने सामंजस्य बैठाने के लिए अभ्यास शुरू करेंगे। 

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बांग्लादेश की टीम इंदौर पहुंचकर सोमवार को पिंक बॉल से होलकर क्रिकेट स्टेडियम में जमकर अभ्यास करेगी। हालांकि पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से खेला जाना है जिससे पहले ही खिलाड़ीयों ने पिंक बॉल से अभ्यास करना शुरू कर दिया है।   

टीम इंडिया के मैनेजमेंट से विचार विमर्श करने के बाद पिंक गेंद से अभी से अभ्यास करने का निर्णय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के हेड राहुल द्रविड़ ने लिया। जिनके सानिध्य में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा सहित 5 खिलाड़ियों ने पिंक बॉल से अभ्यास करेंगे। 

आपको बता दें कि कुछ खिलाड़ी जैसे कि पुजारा, हनुमा विहारी, मयंक, और रहाणे पहले भी दिलीप ट्रॉफी में पिंक बॉल से खेल चुके हैं। हलांकि उस समय कूकाबुरा की पिंक गेंद भारत में इस्तेमाल हुई थी। जिसकी सभी ने काफी आलोचना भी की थी। वहीं भारतीय कंपनी एसजी की पिंक बॉल से पहली बार डे-नाईट टेस्ट अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैच भारत में खेला जाएगा।

ऐसे में इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि इंदौर जाने से पहले बैंगलोर की सेंटर पिच पर दुधिया रौशनी के तले शनिवार को अभ्यास किया जाएगा। जिसमें कर्नाटक क्रिकेट संघ के भी कुछ गेंदबाजों के टीम इंडिया के बल्लेबाजों के साथ अभ्यास करने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं पूरा अभ्यास टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी व एनसीए के हेड राहुल द्रविड़ की देख-रेख में होगा। 

बता दें की भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा व भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार डे-नाईट टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में 22 नवंबर से खेला जाएगा। जिसके लिए हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने सौरव गांगुली जोरो-शोरों से तैयारियां करने में जुटे हुए हैं।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13