1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया में मिली जगह, मोहम्मद शमी बाहर

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया में मिली जगह, मोहम्मद शमी बाहर

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है। वहीं, मोहम्मद शमी को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 25, 2018 16:34 IST
Team India announced for last 3 odis- India TV
Image Source : AP IMAGE Team India announced for last 3 odis

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया मेंं शामिल किया गया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले आखिरी वनडे मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। वहीं, मोहम्मद शमी को टीम से बाहर कर दिया गया है। आखिरी तीन मैचों के लिए सिर्फ एक ही बदलाव हुआ है और शमी को जगह नहीं मिल सकी है। पहले दो वनडे मैचों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था और दोनों पहले दो मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

Highlights

  • आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी
  • मोहम्मद शमी को किया गया टीम से बाहर

पहले दो वनडे मैचों में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई थी और तेज गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे। ऐसे में सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह देकर भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी को मजबूत करने की कोशिश की है। इसके अलावा खलील अहमद और उमेश यादव की जगह बरकरार रखी गई है। स्पिन विभाग में कोई बदलाव नहीं है।

ऋषभ पंत की जगह भी बरकरार रखी गई है और इसका साफ मतलब है कि पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी। सेलेक्टर्स ने वही टीम रखी है बस शमी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आपको बता दें कि 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके हैं और टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

पहला वनडे भारत ने आसानी से 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। जबकि दूसरा वनडे मैच टाई हो गया था। हालांकि अब भारतीय टीम बचे हुए मैचों में अपनी पूरी शक्ति से खेलेगी और ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज की टीम अब भारत का सामना कर पाती है या नहीं।

आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, एम एस धोनी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, के एल राहुल, मनीष पांडे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड