1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया में नहीं हुआ चयन तो 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बनकर शुबमन गिल ने कुछ इस अंदाज में ठोका दावा

टीम इंडिया में नहीं हुआ चयन तो 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बनकर शुबमन गिल ने कुछ इस अंदाज में ठोका दावा

शुबमन गिल इस समय टीम इंडिया ए के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज ए के दौरे पर हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 22, 2019 12:22 IST
Shubman Gill- India TV
Image Source : TWITTER- @BCCI Shubman Gill, India A

2019 आईसीसी विश्व कप में मिली निराशा के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ। जिसमे महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में टीम इंडिया इस दौरे पर जाएगी। ऐसे में सभी को उम्मीद थी की टीम इंडिया के मध्यक्रम में नंबर चार की पहेली सुलझाने के लिए 19 वर्षीय शुबमन गिल को टीम मैनेजमेंट जरूर मौका देगा। लेकिन एम. एस. के प्रसाद की चयनकर्ता वाली समिति हर बार अपने फैसले से फैंस को चौकाती जरूर है। जिस कड़ी में शुबमन गिल का पहला अंतरष्ट्रीय दौरा न्यूजीलैंड अच्छा नहीं जाने के बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। 

चयनकर्ताओं के इस कड़े फैसले के बाद चारो तरफ क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का ये मानना है कि विश्व कप 2023 को देखते हुए टीम इंडिया में शुबमन गिल को अभी से मौका दिया जाना चाहिए। जिससे निकट भविष्य में वो टीम इंडिया के भरोसेमंद खिलाड़ी बन सके हालाँकि ऐसा कुछ नहीं हुआ। मगर शुबमन गिल ने इस बारे में अपने बल्ले से चयनकर्ताओं को अगले ही दिन करार जवाब दे दिया है। 

जी हाँ शुबमन गिल इस समय टीम इंडिया ए के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज ए के दौरे पर हैं। जहां पर उन्होंने अपने बल्ले से रन बरसाते हुए 4 मैचों में लगभग 50 की अधिक औसत से 218 रन ठोंके। जिसमें तीन 62, 77, 69, रन की अर्धशतकीय पारियां शामिल है। गिल के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' ख़िताब से नवाजा गया। जिसके बाद उन्होंने एक शानदार ट्वीट कर अपनी भावनाए व्यक्त की हैं। 

गिल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमने शानदार अंदाज में सीरीज जीती और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बनकर बहुत खुश हूँ। हमेशा नीले रंग की जर्सी पहन कर खेलने में बहुत गर्व महसूस होता है।"

इस ट्वीट के जरिये गिल ने दर्शा दिया कि वो टीम इंडिया में खेलने के लिए कितने उत्सुक हैं। हालांकि किस्मत उन्हें कब मौका देगी ये देखना दिलचस्प होगा। 

बता दें की शुबमन गिल (69) और रितुराज गायकवाड़ (99) की शानदार बल्लेबाजी के चलते इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सीरीज के अंतिम पांचवे वनडे मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर 4-1 से सीरीज अपने नाम की। अब इंडिया ए अपने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैच भी खेलेगी। जिसकी शुरुआत 24 जुलाई से होगी जबकि सीरीज का अंतिम तीसरा टेस्ट 6 अगस्त से शुरू होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड