india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ...तो क्या सचिन के दर्द का बदला ले पाएगी टीम इंडिया

...तो क्या सचिन के दर्द का बदला ले पाएगी टीम इंडिया

मुंबई: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 विश्वकप 2016 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। क्या आपको मालूम है कि आज का दिन टीम इंडिया के लिए इतिहास की कुछ कड़वी यादें संजोए है।

India TV Sports Desk [Updated:31 Mar 2016, 4:11 PM IST]
sachin- India TV
sachin

मुंबई: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 विश्वकप 2016 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। क्या आपको मालूम है कि आज का दिन टीम इंडिया के लिए इतिहास की कुछ कड़वी यादें संजोए है। यह वही दिन था जब टीम इंडिया वेस्ट-इंडीज की टीम से मैच हारी थी और सचिन ने खुद इस हार को अपने करियर का सबसे बुरा दिन बता दिया था।

आज ही के दिन रोया था क्रिकेट का भगवान:

जानकारी के मुताबिक 31 मार्च 1997 को बारबाडोस टेस्ट में टीम इंडिया को वेस्ट इंडीज के हाथों करारी शिकस्त मिली थी। मात्र 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया उस दिन सिर्फ 81 रन बना पाई। सचिन इस मैच में कप्तान थे। सचिन ने इस हार के बाद क्रिकेट से संन्यास तक लेने का फैसला कर लिया था। क्रिकेट के जानकार बताते हैं कि इस मैच में हार के बाद सचिन ने खुद को कमरे में दो दिन तक के लिए बंद कर लिया था।

आत्मकथा में सचिन ने किया है जिक्र:

अपनी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माय वे’ में सचिन ने लिखा है कि इस मैच की हार भारतीय क्रिकेट इतिहास और उनके करियर का सबसे बुरा दिन था।  

माही दे सकते हैं सचिन को जीत का तोहफा:

अगर आज टीम इंडिया वेस्टइंडीज को हराती है तो यह जीत धोनी की तरफ से सचिन के लिए शानदार तोहफा होगी। वैसे भी यह मैच सचिन के गृहनगर मुंबई में खेला जा रहा है। गौरतलब है कि टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड से हार के बाद ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंची है ऐसे में टीम इंडिया से एक बार फिर विश्वकप जीतने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019