india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चोट के कारण स्टीव स्मिथ का आईपीएल खेलना संदिग्ध, विश्व कप तक हो सकते हैं फिट

चोट के कारण स्टीव स्मिथ का आईपीएल खेलना संदिग्ध, विश्व कप तक हो सकते हैं फिट

स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हो गए थे और अब उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Jan 2019, 10:35 PM IST]
Steve Smith- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith

बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ कोहनी के चोट के कारण बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) से बाहर हो गए हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथ रविवार को सिडनी लौट चुके हैं जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की मेडिकल स्टाफ टीम ने उनके चोट का स्कैन किया है। स्कैन से पता चला है कि उन्हें अपने कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी, जिसके कारण मार्च 2019 में होने वाली उनकी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में देरी हो सकती है।

सीए के प्रवक्ता के अनुसार, स्मिथ मंगलवार को अपनी दाईं कोहनी की सर्जरी कराएंगे जिसके बाद छह हफ्ते तक उन्हें ब्रेस पहनना होगा। इसके बाद वो रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। जिस समय वो रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे उस समय मार्च में भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी शुरू हो जाएगा और स्मिथ का इसमें भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है। 

स्मिथ के विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि स्मिथ को ये चोट बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेलने के दौरान लगी है। स्मिथ के अलावा उनके साथी खिलाड़ी और गेंद से छेड़छाड़ मामले में उनके साथ ही एक साल के लिए बैन हो चुके डेविड वॉर्नर भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: चोट के कारण स्टीव स्मिथ का आईपीएल खेलना संदिग्ध, विश्व कप तक हो सकते हैं फिट, Surgery puts Steve Smith in doubt for IPL 2019
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100