ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. उच्चतम न्यायालय ने नरसिम्हा को बीसीसीआई में क्रिकेट प्रशासन विवाद हल करने को मध्यस्थ बनाया

उच्चतम न्यायालय ने नरसिम्हा को बीसीसीआई में क्रिकेट प्रशासन विवाद हल करने को मध्यस्थ बनाया

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बीसीसीआई के मामले में न्याय-मित्र की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पी एस नरसिम्हा को क्रिकेट प्रशासन से संबंधित तमाम विवादों को सुलझाने के लिये मध्यस्थ नियुक्त किया। 

Reported by: Bhasha [Published on:14 Mar 2019, 3:58 PM IST]
Supreme court makes PS Narsimha interrogate BCCI to resolve cricket administration dispute- India TV
Image Source : PTI Supreme court makes PS Narsimha interrogate BCCI to resolve cricket administration dispute

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बीसीसीआई के मामले में न्याय-मित्र की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पी एस नरसिम्हा को क्रिकेट प्रशासन से संबंधित तमाम विवादों को सुलझाने के लिये मध्यस्थ नियुक्त किया। 

न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति ए एम सप्रे की पीठ को नरसिम्हा ने सूचित किया कि शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश डी के जैन ने बीसीसीआई के लोकपाल का पदभार ग्रहण कर लिया है। 

पीठ ने क्रिकेट प्रशासन में विवादों को हल करने के लिये नरसिम्हा को मध्यस्थ के रूप में काम करने के लिये कहते हुये टिप्पणी की,‘‘खेल जारी रहना चाहिए।’’

 
पीठ ने नरसिम्हा को प्रशासकों की समिति द्वारा विभिन्न क्रिकेट एसोसिएशनों को धन देने से संबंधित विवादों पर भी गौर करने का निर्देश दिया।
 
पीठ ने इसके साथ ही देश की सभी अदालातों को बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट एसोसिएशनों से संबंधित किसी भी मामले में कार्यवाही के लिये याचिका पर विचार करने से रोक दिया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: उच्चतम न्यायालय ने नरसिम्हा को बीसीसीआई में क्रिकेट प्रशासन विवाद हल करने को मध्यस्थ बनाया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019