1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, SRH vs KKR: वॉर्नर और बेयरस्टो के कहर से कोलकाता ध्वस्त, हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

IPL 2019, SRH vs KKR: वॉर्नर और बेयरस्टो के कहर से कोलकाता ध्वस्त, हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

ओपनर डेविड वार्नर (67) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 80) के तूफानी अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

IANS IANS
Published on: April 21, 2019 19:39 IST
 sunrisers hyderabad Beat kolkata knight riders by 9 wickets david warner jonny bairstow- India TV
Image Source : IPLT20.COM  sunrisers hyderabad Beat kolkata knight riders by 9 wickets david warner jonny bairstow

हैदराबाद। ओपनर डेविड वार्नर (67) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 80) के तूफानी अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया, जिसे हैदराबाद ने एक विकेट खेकर 15 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

हैदराबाद की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ अब चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता की 10 मैचों में यह छठी हार है और वह आठ अंकों के साथ छठे नंबर पर है। कोलकाता को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। 

कोलकाता से मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को वार्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 131 रन की साझेदारी कर जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 

वार्नर को आईपीएल टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज वाई. पृथ्वीराज ने बोल्ड किया। वार्नर ने 38 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने इस सीजन का अपना छठा अर्धशतक भी पूरा किया। 

वार्नर के आउट होने के बाद बेयरस्टो ने कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद आठ) के साथ दूसरे विकेट के लिए 30 रन की अविजित साझेदारी कर 30 गेंद शेष रहते हैदराबाद को नौ विकेट से जीत दिला दी। 

इस सीजन का अपना आखिरी मैच खेल रहे बेयरस्टो का सीजन का दूसरा अर्धशतक है। इंग्लैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल बेयरस्टो इस मैच के बाद वापस स्वदेश लौट जाएंगे। उन्होंने 43 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए। विलियम्सन ने नौ गेंदों पर नाबाद आठ रन का योगदान दिया। 

कोलकाता की ओर से पृथ्वीराज ने एकमात्र विकेट हासिल किया। 

इससे पहले, कोलकाता ने ओपनर क्रिस लिन (51) के अर्धशतक की मदद से आठ विकेट पर 159 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए कोलकाता को लिन और सुनील नरेन (25) ने पहले विकेट के लिए 2.4 ओवर में 42 रन की साझेदारी कर विस्फोटक शुरूआत दी। नरेन तभी खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने आठ गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। 

इसके बाद कोलकाता ने 73 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए, जिसमें शुभमन गिल (3), पिछले मैच के हीरो नीतीश राणा (11) और कप्तान दिनेश कार्तिक (6) के विकेट शामिल हैं। 

हालांकि लिन ने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रिंकू सिंह (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। 

रिंकू ने 25 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद लिन भी 47 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाकर चलते बने। उन्होंने आईपीएल का अपना नौंवां अर्धशतक लगाया। 

लिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल कुछ खास नहीं कर सके और नौ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हो गए। पीयूष चावला ने चार और केसी करियप्पा ने नाबाद नौ रन बनाए। 

हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो और संदीप शर्मा तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13