1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ पहले 2 टी-20 के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की लंबे समय बाद हुई वापसी

भारत के खिलाफ पहले 2 टी-20 के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की लंबे समय बाद हुई वापसी

भारत के खिलाफ पहले दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों के लिए 14 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 23 जुलाई को ये जानकारी दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 23, 2019 9:48 IST
भारत के खिलाफ टी-20...- India TV
Image Source : WEST INDIES FACEBOOK भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की लंबे समय बाद हुई वापसी

भारत के खिलाफ पहले दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों के लिए 14 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 23 जुलाई को ये जानकारी दी।वेस्टइंडीज की टीम में लंबे समय बाद सुनील नरेन और कीरोन पोलार्ड की वापसी हुई है। नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी टी-20 मैच सितंबर 2017 जबकि पोलार्ड ने नवंबर 2018 में खेला था।

टी-20 सीरीज के लिए घोषित टीम में आंद्रे रसेल का नाम भी शामिल हैं लेकिन फ्लोरिडा में खेले जाने वाले दो मैचों से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। वेस्टइंडीज की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज एंथनी ब्राम्बेल पहली बार चुने गये है। वहीं, खैरी पियरे और जॉन कैम्पवेल भी टीम का हिस्सा हैं।

हालांकि क्रिस गेल इस सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ खेलने के बजाय कनाडा की ग्लोबल टी 20 लीग में हिस्सा लेने का फैसला किया है।

सीडब्ल्यूआई चयन पैनल के अंतरिम अध्यक्ष रॉबर्ट हेन्स ने कहा, "यह टीम अनुभव और युवाओं का एक उत्कृष्ट संतुलन है।" उन्होंने कहा, 'यह सिर्फ वर्तमान वेस्टइंडीज के भारत दौरे के बारे में नहीं है बल्कि हम अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप को भी देख रहे हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने खिताब का बचाव करने के लिए खिलाड़ियों का सही संयोजन और सही फॉर्मूला खोजें।

उन्होंने आगे कहा, "हम कुछ चीजों को सही तरीके से चुनने का सुनिश्चित कर रहे हैं, ताकि जब टी 20 विश्व कप के लिए टीम चुनने की बात हो, तो यह आसान हो जाए, इसलिए हम अधिक खिलाड़ियों को खेलने और एक्सपोजर प्राप्त करने का मौका दे रहे हैं।"

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टी 20 इंटरनेशनल मैच क्रमशः 3 अगस्त और 4 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, तीसरा टी-20 मैच गुयाना में खेला जाएगा।

पहले 2 टी-20 इंटरनेशनल के लिए घोषित वेस्टइंडीज टीम: जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), केमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कॉटरेल, ओसाने थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, आंद्रे रसेल, खैरी पियरे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley