1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सुनील गावस्कर ये गाना गाते हुए जाते थे बैटिंग करने

सुनील गावस्कर ये गाना गाते हुए जाते थे बैटिंग करने

मैदान में खिलाड़ी खुद पर से दबाव कम करने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाते हैं। कई क्रिकेटर्स को आप फील्ड पर गाना गुनगुनाते सुन सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2017 14:13 IST
sunil gavaskar- India TV
sunil gavaskar

नई दिल्ली: मैदान में खिलाड़ी खुद पर से दबाव कम करने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाते हैं। कई क्रिकेटर्स को आप फील्ड पर गाना गुनगुनाते सुन सकते हैं। यहां तक कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाज़ी के दौरान जोर-जोर से गाते हुए स्टंप माइक पर कई बार सुना गया है। वैसे सहवाग के अलावा इस लिस्ट में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर भी शामिल हैं।  

दरअसल इस राज़ से पर्दा खुद लिटिल मास्टर ने उठाया है। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा को बताया कि जब वो टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी के जाते थे तो वो ड्रेसिंग रूम से निकलते हुए 'अच्छा तो हम चलते हैं' गाना गुनगुनाते थे। 

गावस्कर ने बताया जब वो ये गाना गाते थे तो साथी खिलाड़ी भी गाना गाकर ही उनसे पूछते 'फिर कब मिलोगे'। तब गावस्कर मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहते लंच ब्रेक में। इसके बाद जब लंच ब्रेक के बाद गावस्कर फिर बल्लेबाजी के लिए जाते तो फिर से वही गाना गुनगुनाते 'अच्छा तो हम चलते हैं'। फिर साथी खिलाड़ी भी उन्हीं तरह पूछते 'फिर कब मिलोगे' तो उन्हें जवाब मिलता टी-ब्रेक में। 

आपको बता दें गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। साथ ही उन्‍होंने 30 सेंचुरी भी लगाई हैं। गावस्कर 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के अहम सदस्य थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड