1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या रणजी मैच में नहीं होगा अब टॉस? कप्तानों समेत कोच ने रखा इस तरह मैच शुरु करने का प्रस्ताव

क्या रणजी मैच में नहीं होगा अब टॉस? कप्तानों समेत कोच ने रखा इस तरह मैच शुरु करने का प्रस्ताव

डीआरएस को अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक सीमित रखा गया है लेकिन पिछले रणजी सत्र में अंपायरों के कई गलत फैसलों के बाद इसे घरेलू स्तर पर लागू करने की मांग उठ रही है।   

Bhasha Bhasha
Published on: May 17, 2019 17:45 IST
Suggestions for implementing DRS, winding up of coins In Ranji conference- India TV
Image Source : TWITTER Suggestions for implementing DRS, winding up of coins In Ranji conference

मुंबई। रणजी ट्रॉफी में निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) लागू करना और सिक्का उछाल कर टॉस करने का प्रचलन समाप्त करना कुछ ऐसे सुझाव थे जो घरेलू टीमों के कप्तानों और कोच ने शुक्रवार को यहां समाप्त हुए सम्मेलन में रखे गये थे। इसका आयोजन बीसीसीआई ने किया था। 

डीआरएस को अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक सीमित रखा गया है लेकिन पिछले रणजी सत्र में अंपायरों के कई गलत फैसलों के बाद इसे घरेलू स्तर पर लागू करने की मांग उठ रही है। 

सम्मेलन के दौरान कप्तानों और कोच ने टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले रणजी ट्रॉफी मैचों के लिये उपलब्ध तकनीक पर डीआरएस लागू करने की अपील की। 

पिछले सत्र में सौराष्ट्र और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल अंपायरों की गलती के कारण चर्चा में रहा था। दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को नाबाद दिया गया था जबकि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर गयी थी। इसके बाद पुजारा के शतक ने मैच का नक्शा पलट दिया था। 

इसके अलावा टॉस के समय सिक्का उछालने का प्रचलन भी समाप्त करने तथा मेहमान टीम को बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला करने की छूट देने की मांग भी की गयी। कप्तानों और कोच ने दलीप ट्राफी और ईरानी ट्राफी की प्रासंगिकता पर भी बात की। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv