1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट मैंच में स्ट्राइक रेट गेंदबाजों के लिए है: कुंबले

स्ट्राइक रेट गेंदबाजों के लिए है न कि बल्लेबाजों के लिए: कुंबले

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह गेंदबाजों के लिए मायने रखता है।

IANS [Updated:28 Sep 2016, 7:48 PM IST]
anil kumble- India TV
anil kumble

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह गेंदबाजों के लिए मायने रखता है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच खेलने यहां पहुंच चुकी है।

 

इर्डन गार्ड्न्स स्टेडियम में मीडिया से मुखातिब होते हुए पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "मैं जानता हूं टी-20 के उदय के बाद स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बातें होती हैं। जहां तक मेरा ख्याल है, जब मैं खेला करता था तब स्ट्राइक रेट अधिकतर गेंदबाजों के बारे में होते थे। भारतीय टीम में आपको अलग तरह का होना जरूरी है। आपको अलग तरह की काबिलियित वाले खिलाड़ी चाहिए।"

कुंबले ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की विशेषता हर सत्र में आने वाली अलग तरह की चुनौतियों में छिपी है।

कुंबले ने कहा, "आपको अलग तरह की योग्यता वाले अलग खिलाड़ी चाहिएं। टेस्ट मैचों में चुनौतियां होती हैं क्योंकि हर सत्र अलग होता है। यह टेस्ट क्रिकेट की खासियत है। स्ट्राइक रेट सिर्फ गेंदबाजों के लिए मायने रखता है न कि बल्लेबाजों के लिए। मैं इसे इसी तरह देखता हूं।"

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हुई थी। टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि उन्होंने पुजारा से स्ट्राइक रेट बेहतर करने की बात कही थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Strike rate is for bowlers in Tests says Kumble
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड