1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ओवर-थ्रो विवाद पर पहली बार आया बेन स्टोक्स का बयान, कहा अंपायर से की थी चार रन वापस लेने की अपील

ओवर-थ्रो विवाद पर पहली बार आया बेन स्टोक्स का बयान, कहा अंपायर से की थी चार रन वापस लेने की अपील

डेली मेल अखबार में छपी खबर अनुसार अंपायर ने जब ओवर-थ्रो के चार रन इंग्लैंड को दिए थे तब बेन स्टोक्स तुरंत अंपायर के पास गए और उन्हें ये चार रन वापस लेने की अपील करने लगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 17, 2019 12:43 IST
बेन स्टोक्स- India TV
Image Source : GETTY IMAGES बेन स्टोक्स

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में ओवर थ्रो की वजह से इंग्लैंड को मिले रन का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कुछ क्रिकेट के ज्ञाता इसे सही ठहरा रहे हैं तो कुछ कह रहे हैं कि यह आईसीसी के रूल के खिलाफ है और अंपायर का यह गलत फैसला है। लेकिन अब खुद बेन स्टोक्स पर इस विवाद पर बयान सामने आया है। कहा जा रहा है कि बेन स्टोक्स ने अंपायरों को ओवर थ्रो पर मिले चार रन वापस लेने को कहा था।

डेली मेल अखबार में छपी खबर अनुसार अंपायर ने जब ओवर-थ्रो के चार रन इंग्लैंड को दिए थे तब बेन स्टोक्स तुरंत अंपायर के पास गए और उन्हें ये चार रन वापस लेने की अपील करने लगे। ये बात इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जिमी एंडरसन ने बीसीसी के एक स्पेशल शो पर कही।

बता दें, स्टोक्स अंपायर के इस फैसले से खुद दुखी थे। मैच के बाद जब स्टोक्स से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा "मैंने केन से कहा कि मैं जीवन भर इसके लिए माफी मांगता रहूंगा। यह उस तरह नहीं था जैसा कि मैं करना चाहता था। "

वहीं, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर साइमन टॉफेल का कहना है कि उस समय इंग्लैंड को छह की जगह केवल पांच रन मिलने चाहिए थे। दरअसल, जिस गेंद की बात हो रही है वो आखिरी ओवर की चौथी गेंद थी। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और वह शॉट मारकर दो रन के लिए भागे। दूसरा रन लेते समय मार्टिन गप्टिल ने विकेटकीपर की तरफ थ्रो किया, जो सीधा स्टोक्स के बल्ले पर लगी। गेंद उनके बल्ले पर लगकर बाउंड्री के पार चली गई और अम्पायरों ने इंग्लैंड को छह रन दिए। 

'फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया' ने टॉफेल के हवाले से बताया, "यह एक गलती है..निर्णय लेने में गलती की गई। इंग्लैंड को छह की जगह केवल पांच रन दिए जाने चाहिए थे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley