1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टीव स्मिथ ने मैदान पर सजाई फील्डिंग तो फैंस ने जताई आपत्ति, अब भड़के पोंटिंग ने दिया ये बयान

स्टीव स्मिथ ने मैदान पर सजाई फील्डिंग तो फैंस ने जताई आपत्ति, अब भड़के पोंटिंग ने दिया ये बयान

रिकी पोंटिंग ने कहा “मैंने आज सुबह ऑनलाइन इन बातों के बारे में पढ़ा, जहां लोग कर रहे हैं कि उसे ये सब नहीं करना चाहिए क्योंकि वो कप्तान नहीं है। जो कि एकदम बकवास है।”

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2019 15:55 IST
स्टीव स्मिथ- India TV
Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय एजबेस्टन, बर्मिंघम ऐशेज 2019 का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग सेट करते हुए नजर आए। इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी की अगर वह कप्तान नहीं है तो वो मैदान पर होने वाले फैसलों में हिस्सा क्यों ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर इन बातों से भड़के रिकी पोंटिंग ने इसे बकवास बताया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और असिस्टेंट कोच रिकी पोंटिंग ने कहा “मैंने आज सुबह ऑनलाइन इन बातों के बारे में पढ़ा, जहां लोग कर रहे हैं कि उसे ये सब नहीं करना चाहिए क्योंकि वो कप्तान नहीं है। जो कि एकदम बकवास है।”

इसके आगे उन्होंने कहा “वो कप्तान नहीं है, वो टॉस नहीं कर रहा और टीम भी नहीं चुन रहा, लेकिन टिम पेन बेवकूफ होगा अगर वो जरूरत पड़ने पर उस अनुभवी खिलाड़ी का मदद ना ले जिसके बाद क्रिकेट की समझ है। स्मिथ ने अपनी सजा पूरी कर ली है और बतौर खिलाड़ी उसका सस्पेंशन खत्म हो गया है, सभी को पता है कि वो अगले साल तक कप्तान नहीं बन सकता। वो ऐसी टीम का हिस्सा है जो कि उसके अनुभव पर काफी निर्भर है, इसलिए वो जिस भी तरह से मदद कर सकता है, वो करेगा और मुझे यकीन है कि अगर पेनी या टीम इससे खुश नहीं होते तो ये चीज होती ही नहीं।”

वहीं स्मिथ को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम की भागदौड़ सौंपने की बात पर रिकी पोंटिंग ने कहा “मैंने अब तक इस बारे में सोचा तो नहीं है लेकिन निजी तौर पर मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है।”

पोंटिंग ने कहा “अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों को उसके कप्तान बनने से समस्या होती तो वो उस पर आजीवन बैन लगाते, है ना? केवल 12 महीनों का अतिरिक्त बैन लगाने का मतलब है कि वो उसकी वापसी से खुश हैं। इसलिए अगर अधिकारी इससे खुश हैं तो मैं भी खुश हूं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड