1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कम बैक मैच में स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, कोहली को पछाड़कर हासिल किया ये मुकाम

कम बैक मैच में स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, कोहली को पछाड़कर हासिल किया ये मुकाम

इसी शतक के साथ स्मिथ ने रिकॉर्ड्स की झड़ियां लगा दी है। आइए डालते हैं इन रिकॉर्ड्स पर एक नजर

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2019 19:20 IST
Steve Smith- India TV
Image Source : AP Steve Smith

एजबेस्टन, बर्मिंघम में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय ऐशेज 2019 का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बॉल टेंपिंग के एक साल के बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए लगातार दो इनिंग में दो शतक लगाकर यह बता दिया है कि क्यों उन्हें टेस्ट में बेस्ट कहा जाता है। पहली इनिंग में स्मिथ ने 144 रन बनाए वहीं खबर लिखे जाने तक दूसरी इनिंग में वह 11 चौकों की मदद से नाबाद 113 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इसी शतक के साथ स्मिथ ने रिकॉर्ड्स की झड़ियां लगा दी है। आइए डालते हैं इन रिकॉर्ड्स पर एक नजर

- इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी इनिंग में स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक जड़ा। 25 शतक पूरे करने में उन्होंने 119 इनिंग ली और इसी के साथ उन्होंने सबसे तेज 25 शतक लगाने की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ दिया है। विराट कोहली ने यह मुकाम 127 इनिंग खेलकर हासिल किया था। वहीं इस सूची में डॉन ब्रेड मैन 68 इनिंग के साथ मौजूद है।

- इसी शतक के साथ स्मिथ ने ऐशेज में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉग की बराबरी कर ली है। ऐशेज में स्मिथ का यह 10वां शतक है। स्मिथ के आगे अब जैक होब्स 12 शतक और ब्रैडमैन 19 शतक के साथ मौजूद है।

- वहीं ऐशेज सीरीज के एक मैच की दो इनिंग में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 8वें खिलाड़ी बन गए हैं। आखिरी बार यह कारनामा 2002 में मैथ्यू हेडन ने किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड