1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंटरनेशनल क्रिकेट से 1 साल के बैन की वजह से स्मिथ और वॉर्नर को होगा इतने करोड़ का नुकसान

इंटरनेशनल क्रिकेट से 1 साल के बैन की वजह से स्मिथ और वॉर्नर को होगा इतने करोड़ का नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैन के बाद दोनों खिलाड़ियों को आर्थिक तौर पर भी बड़ा झटका लगेगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2018 14:39 IST
डेविड वॉर्नर और...- India TV
डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बॉल टेम्परिंग विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर आज एक साल का बैन लगा दिया है। बेनक्राफ़्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैन के बाद दोनों खिलाड़ियों को आर्थिक तौर पर भी बड़ा झटका लगेगा। स्मिथ और वॉर्नर को करीब 20-20 करोड़ का नुकसान हो सकता है। हालांकि इसमें ब्रैंड्स और एडवर्टीसमेंट से होने वाली कमाई शामिल नहीं है। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से करार के 10 लाख 50 हजार डॉलर मिलते हैं जबकि डेविड वॉर्नर को 8 लाख 10 हजार डॉलर मिलते हैं।

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले स्टीव स्मिथ और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर अपने-अपने पद से इस्तीपा दे चुके हैं लेकिन इस दोनों खिलाड़ियों के आईपीएल में बौतर खिलाड़ी खेलने पर अभी बीसीसीसीआई का फैसला आना बाकी है। गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने 12 करोड़ में रिटेन किया था। वहीं डेविड वॉर्नर को हैदराबाद की ने 12.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ अगर इन दिनों खिलाड़ियों की आईपीएल और बिग बैश की कमाई को भी जोड़ दिया जाए तो इन्हें लगभग 20 करोड़ का नुकसान होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक साल के कार्यक्रम देखें तो ऑस्ट्रेलिया को 1 साल में 13 टेस्ट, 24 वनडे मैच और 5 टी20 मैच खेलने हैं। जिनसे इन खिलाड़ियों को बाहर रहना होगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban