1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड: टॉम लाथम के दमदार शतक की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड: टॉम लाथम के दमदार शतक की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

लाथम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 184 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 10 चौके लगाए हैं। 

IANS IANS
Published on: August 24, 2019 19:44 IST
Tom Latham, Newzealand Batsmen- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Tom Latham, Newzealand Batsmen

कोलंबो। टॉम लाथम (नाबाद 111) के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने यहां पी सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 196 रन का स्कोर बना लिया। श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड अभी श्रीलंका के स्कोर से 48 रन पीछे है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय लाथम के साथ बीजे वाटलिंग 62 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

श्रीलंका को 244 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी का आगाज करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत सही नहीं रही। टीम ने एक रन पर ही अपना पहला विकेट विकेट गंवाने के बाद 126 रन तक चार विकेट गंवा दिए। 

हालांकि फिर इसके बाद लाथम ने वाटलिंग के साथ पांचवें विकेट लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी। लाथम ने इससे पहले हेनरी निकोलस (15) के साथ चौथे विकेट के लिए 42, रॉस टेलर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 और कप्तान केन विलियम्सन (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। 

लाथम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 184 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 10 चौके लगाए हैं। 

श्रीलंका की ओर से दिलरूवान परेरा को दो और लाहिरू कुमारा तथा लसिथ एम्बुलडेनिया को एक-एक विकेट मिले हैं। 

इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 100 रन और जोड़कर 244 रन पर ऑलआउट हो गई। 

मेजबान टीम के लिए धनंजय डी सिल्वा ने 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली और अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा। उन्होंने 148 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 65, कुसल मेंडिस ने 32, दिलरूवान परेरा ने 13 और सुरंगा लकमल ने 10 रनों का योगदान दिया। 

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने चार, ट्रेंट बाउल्ट ने तीन और कोलिन डी ग्रैंडहोम, विलियम समरविले तथा एजाज पटेल ने एक-एक विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड