1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच: करुणारत्ने-थिरिमाने के अर्धशतकों से श्रीलंका जीत के करीब

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच: करुणारत्ने-थिरिमाने के अर्धशतकों से श्रीलंका जीत के करीब

श्रीलंका को अब मैच जीतने के लिए केवल 135 रनों की दरकार है जबकि पूरे 10 विकेट शेष हैं। खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने निर्धारित समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी। 

IANS IANS
Published on: August 17, 2019 17:55 IST
Lahiru Thirimanne and Dimuth Karunaratne- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Lahiru Thirimanne and Dimuth Karunaratne

गॉल। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 71) और लाहिरू थिरिमाने (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका ने यहां गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 133 रन बना लिए हैं। श्रीलंका को अब मैच जीतने के लिए केवल 135 रनों की दरकार है जबकि पूरे 10 विकेट शेष हैं। खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने निर्धारित समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी। 

स्टंप्स के समय करुणारत्ने 168 गेंदों पर दो चौके और थिरिमाने 132 गेंदों पर चार चौके लगा चुके हैं। करुणात्ने का यह 23वां अर्धशतक है जबकि थिरिमाने का यह छठा अर्धशतक है। 

श्रीलंका ने पहली पारी में 267 रन बनाए थे जबकि न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर विकेट पर 195 रन से आगे खेलना शुरू किया और मैच के चौथे दिन उसकी पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में 285 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड ने इस तरह से श्रीलंका के सामने जीत के लिए 268 रनों का लक्ष्य रखा। 

कीवी टीम की ओर से बीजे वाटलिंग ने सर्वाधिक 77 रनों की पारी खेली। उनके अलावा टॉम लाथम ने 45, विलियम समरविले ने नाबाद 40, ट्रेंट बाउल्ट ने 26, जीत रावल ने चार, कप्तान केन विलियम्सन ने चार, रॉस टेलर ने तीन, हेनरी निकोलस ने 26, मिशेल सेंटनर ने 12 और टिम साउदी ने 23 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका की ओर से लािसथ इम्बुल्डेनिया ने चार, धनंजय डिसिल्वा ने तीन, लाहिरू कुमारा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट हासिल किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड