1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड: टॉम लाथम और वाटलिंग के शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने ड्रा कराई टेस्ट सीरीज

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड: टॉम लाथम और वाटलिंग के शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड ने ड्रा कराई टेस्ट सीरीज

किवी टीम के लिए ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने दो-दो विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम को एक विकेट मिला।

IANS IANS
Published on: August 26, 2019 19:29 IST
Srilanka vs Newzealand- India TV
Image Source : AP Srilanka vs Newzealand

कोलंबो। गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां पी. सारा ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को मेजबान श्रीलंका को हार के लिए विवश कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी और 65 रनों से मात दी। 

श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (154) और बी.जे वाटलिंग (नाबाद 105) की दमदार पारियों के दम पर अपनी पहली पारी छह विकेट पर 431 रनों पर घोषित कर 187 रनों की बढ़त ले ली। मेजबान टीम इस बढ़त को उतार भी नहीं पाई और अपनी दूसरी पारी में 122 रनों पर ढेर हो पारी से मैच गंवा बैठी। 

आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पारी घोषित की थी और श्रीलंका के पास इस मैच को ड्रॉ कराने का बेहतरीन मौका था, लेकिन खराब बल्लेबाजी ने उसे हार के लिए मजबूर कर दिया। 

निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (21), कुशल मेंडिस (20), सुरंगा लकमल (14) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। 

किवी टीम के लिए ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविले ने दो-दो विकेट लिए। कोलिन डी ग्रांडहोम को एक विकेट मिला। 

दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 382 रनों के साथ की थी। कोलिन डी ग्रांडहोम (83) अपने निजी स्कोर में मात्र दो रनों का इजाफा कर आउट हो गए। वाटलिंग के शतक के बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने पारी घोषित कर दी। वाटलिंग ने 226 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे। 

इसके बाद कीवी गेंदबाज मेजबान टीम के विकेट लगातार अंतराल पर लेते रहे। पहले सत्र की समाप्ति तक श्रीलंका ने 33 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। दूसरे सत्र में हालांकि कीवी गेंदबाज सिर्फ दो विकेट ही ले पाए, लेकिन दिन के आखिरी सत्र में मेहमान टीम ने श्रीलंका के बाकी के तीनों विकेट खो जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban