1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिरी वनडे में बांग्लादेश को हराकर श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

आखिरी वनडे में बांग्लादेश को हराकर श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए मैथ्यूज ने 90 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। 

IANS IANS
Published on: July 31, 2019 22:21 IST
आखिरी वनडे में बांग्लादेश को हराकर श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज- India TV
Image Source : GETTY IMAGES आखिरी वनडे में बांग्लादेश को हराकर श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज

कोलंबो। श्रीलंका ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 122 रनों से हरा दिया। इसी के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नकुसान पर 294 रन बनाए थे। बांग्लादेश की टीम 36 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच सके। उसके लिए सबसे ज्यादा 69 रन सौम्य सरकार ने बनाए। अपनी पारी में सरकार ने 86 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। उनके अलावा ताइजुल इस्लाम 39 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 28 गेंदें खेलीं तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया। 

इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज अनामुल हक (14) और मुश्फीकुर रहीम (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए।

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए मैथ्यूज ने 90 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। मैथ्यूज के बाद श्रीलंका के सर्वोच्च स्कोरर कुशल मेंडिस रहे जिन्होंने 54 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी में मेंडिस ने 58 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का मारा। 

श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 46 व कुशल परेरा ने 42 रनों की पारियां खेलीं। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban